पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रुकवाया काम:25 बीघा में काट दी अवैध काॅलोनी, रुकवाया गया काम

धौलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपरिषद क्षेत्र में बिना प्लान पास करवाए अवैध कालोनियां धड़ल्ले से काटी जा रही है। वीकेंड कर्फ्यू में सब कुछ बंद होने पर बाड़ी रोड स्थित झोर मंदिर के सामने 25 बीघा जमीन पर बाउंड्रीवाल के साथ कच्ची सड़क का निर्माण शुरू करवा दिया गया। मामले की जानकारी मिलने के बाद सभापति प्रतिनिधि निशांत सिंह ने मौके पर कर्मियों की टीम को बुलवाकर निर्माण कार्य को रुकवाया।

बड़ी बात है कि नगरपरिषद की टीम बाड़ी रोड स्थित झोर मंदिर के पास पहुंची तो वहीं पर दो अन्य जमीनों पर भी बिना स्वीकृति के निर्माण कार्य करवाया जा रहा था। टीम ने दोनों स्थानों पर भी हो रहे निर्माण कार्य को रुकवाकर जमीन मालिक को पाबंद किया है।

सभापति प्रतिनिधि निशांत सिंह ने बताया कि बाड़ी रोड स्थित झोर मंदिर के सामने 25 बीघा जमीन के हिसाब से 63255 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कॉॅलोनी काटी जा रही हैं। नगरपरिषद से किसी कॉलोनी के लिए प्लान पास करवाने के लिए 100 रुपए प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से विकास शुल्क जमा करना होता है।

ऐसे में झोर मंदिर के सामने बिना प्लान पास करवाए अवैध कॉलोनियों के निर्माण से नगरपरिषद को करीब 65 लाख रुपए के राजस्व की हानि हो रही थी। सभापति प्रतिनिधि निशांत सिंह ने बताया कि नगरपरिषद का राजस्व बढ़ाने के लिए उन्होंने अवैध निर्माण को लेकर टीमें गठित कर दी हैं। जो अब लगातार बिना मंजूरी या प्लान पास करवाए निर्माण कार्य करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी।

बीएचएम और एमएचए की री-रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

भरतपुर| इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट और मास्टर ऑफ होटल एडमिनिस्ट्रेशन के ऐसे स्टूडेंट्स जो अब तक जुलाई 2021 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं। अब उनके रजिस्ट्रेशन के लिए विंडो दोबारा खोल दी है। नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से जो स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं।

खबरें और भी हैं...