पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:धौलपुर में अब एक लाख रुपए से अधिक के बिजली बिल के बकाएदारों की चल और अचल संपत्ति कुर्क की जाएगी

धौलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली निगम ने जारी किया 123 उपभोक्ताओं को 15 दिनों का अंतिम नोटिस, एलआर एक्ट में होगी कार्रवाई

विद्युत निगम ने ऐसे उपभोक्ता जिन्होंने विद्युत बिल की बकाया राशि जमा नही कराई है और उनके कनेक्शन भी काटे जा चुके है जिन्हें निगम की ओर से पूर्व में नोटिस भी भेज दिया है। उसके बावजूद भी बकाया राशि जमा नही करने वालाें की निगम ने कुंडली तैयार कर रहा है।

निगम की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं को विद्युत बकाया वसूली नियम (ईयूडीआर) एवं एलआर एक्ट के तहत नोटिस भी जारी किए जा चुके है। इसके लिए निगम की ओर से ऐसे उपभाेक्ताओं को 15 दिन का अंतिम नोटिस जारी किया गया है। तय समय में बकाया जमा नही कराने वाले उपभोक्ताओं का उपभोक्ताओं का निगम उनकी प्राॅपर्टी काे एलआर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

अधिशाषी अभियंता सीडी रूपसिंह गुर्जर ने बताया कि जेवीवीएनएल धौलपुर के द्वारा पुराने कटे हुए कनेक्शनों से विद्युत बिल की लंबित राशि वसूलने के लिए धौलपुर शहर से 40,धौलपुर ग्रामीण से 31, राजाखेड़ा से 52 उपभोक्ताओं को ईयूडीआर एक्ट के तहत नोअस जारी किए गए थे। इसके साथ ही खंड स्तर से एक लाख से अधिक विद्युत बिल बकाया राशि बाले 123 उपभोक्ताओं को एलआर एक्ट के तहत नबम्बर 2020 में नोटिस दिया जा चुका है।

उसके बावजूद भी जिन उपभोक्ताओं की ओर से बकाया राशि जमा नही कराई है। ऐसे उपभोक्ताओं को पुन: 15 दिनों का अंतिम नोटिस जारी किया जा रहा है। गुर्जर ने बताया कि नोटिस के बाद तय समय में संबंधित उपभोक्ताओं की ओर से बकाया राशि जमा नही कराने पर उनकी चल एवं अचल संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई न्यायालय वसूल अधिकारी एवं अधिशाषी अभियंतानगर खंड जयपुर डिस्कॉम धौलपुर द्वारा की जाएगी।

बता दें कि रीको औधोगिक क्षेत्र में संचालित होने वाली मेमन कॉनसेस्ट प्राइवेट लिमटेड इकाई पर 62 लाख पांच हजार 282 रुपए निगम की बकाया है ऐसे में ऐसे कई उपभोक्ता है जिन पर एक लाख से अधिक की राशि बकाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser