कुशवाह बोले / सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण महंगाई चरम पर

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:36 AM IST

धौलपुर. जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी धौलपुर द्वारा केंद्रीय भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमतों मैं वृद्धि एवं बढ़ती हुई महंगाई  के विरोध में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक स्थान गांधी की प्रतिमा के समक्ष गांधी पार्क धौलपुर मैं धरना दिया गया जाकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन ज्ञापन सौंपा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष साकेत बिहारी शर्मा ने की राजस्थान प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंडित दुर्गा दुर्गादत्त शास्त्री ने अपने संबोधन में कहा कि महंगाई की मार से आमजन त्रस्त है। गरीब किसान मजदूर सभी वर्ग परेशान है। उन्होंने पेट्रोलियम पदार्थों पर कहा कि आज डीजल पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र में हर मोर्चे पर विफल है।

देश आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। डॉ शिवचरण सिंह कुशवाहा ने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों से बड़े-बड़े वायदे किए देश बेरोजगारी और भुखमरी के कगार पर खड़ा हुआ है आमजन महंगाई से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण महंगाई अपने चरम पर है युवा बेरोजगार किसान परेशान है। पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि करने से महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है और आम लोगों का जीना बेहाल हो रहा है।

कमेटी के अध्यक्ष साकेत बिहारी शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों गरीब विरोधी सरकार है भाजपा सरकार पूंजी पतियों की सरकार है और उन को लाभ पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है भाजपा सरकार अमीरों के साथ है और मजदूर किसान गरीबों के खिलाफ है। धरने को संबोधित करने वालों में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्वेता यादव, सेवा दल की अध्यक्ष समृद्धि दीक्षित, रमेश चंद्र साहू ने भाजपा सरकार को जुमलो की सरकार बताया।

सरमथुरा ब्लॉक अध्यक्ष राम लखन मीणा, अमित मुद्गल, धर्मेंद्र शर्मा ने कहां की देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है देश में बेरोजगारी बढ़ रही है युवा नौजवान किसान मजदूर सभी परेशान हैं सरकार के पास राहत पहुंचाने की कोई स्पष्ट नीति नहीं है। धौलपुर विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेश अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा, एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी, युवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीतू कंसाना ने अपने संबोधन में  केंद्र सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कि आज सबसे ज्यादा देश में युवा बेरोजगार है। धरने का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस माैके पर राजेश प्रजापति, जनडेल सिंह गुर्जर एडवोकेट, शिवराम पथरोल, बॉबी जगरिया, लाखन सिंह मौर्य, आजाद मिर्जा, संजय गोस्वामी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना