पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गहलोत को पत्र:धौलपुर-भरतपुर के जाटों को केन्द्र की ओबीसी सूची में शामिल किया जाए

धौलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सांसद डाॅ.मनोज राजोरिया ने धौलपुर एवं भरतपुर के जाटों को केन्द्र की अन्य पिछडा वर्ग की सूची में सम्मिलित करने के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। सांसद डाॅ.मनोज राजोरिया ने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग में सम्मिलित होने से वंचित भरतपुर एवं धौलपुर के जाट समाज के लोगों को वर्ष 2017 में तत्समय भाजपा सरकार की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अन्य पिछड़ा वर्ग में सम्मिलित करते हुए आरक्षण के लाभ प्रदान किए थे।

परन्तु केन्द्र की सूची में सम्मिलित नहीं होने के कारण इन दोनों जिले के जाट समाज के लोगों को केन्द्र सरकार में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सांसद डा. राजोरिया ने आरक्षण से वंचित भरतपुर एवं धौलपुर के जाटों के केन्द्र सरकार की अन्य पिछडा वर्ग सूची में समिमलित करने के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भिजवाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख कर निवेदन किया है। ताकि इन दोनों जिलों के युवाओं को केन्द्र सरकार की योजनाओं में आरक्षण का लाभ मिल सके और इनकी युवा पीढी के विकास का मार्ग प्रशस्त हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें