पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल-समाचार:भारत का पुराना और पारंपरिक खेल है कबड्डी: बघेल

बसईनवाबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बसईनवाब क्षेत्र के नगरिया में रानी अवंतीबाई लोधी के 163वें शहादत दिवस पर हुआ आयोजन

कस्बा के समीप ग्राम पंचायत नगला खरगपुर के गांव नगरिया में रानी अवंतीबाई लोधी के 163 वे शहीद दिवस के उपलक्ष्य में युवाओं द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युवा समाजसेवी दुष्यंत सिंह बघेल रहे। विशिष्ट अतिथि नवल सिंह लोधा युवा प्रदेश अध्यक्ष लोधा समाज, ग्राम पंचायत कुरेंधा के सरपंच प्रतिनिधि रामलाल, ग्राम पंचायत नगला खरगपुर के सरपंच प्रतिनिधि मनोज कुमार रहें। इस दौरान मुख्य अतिथि दुष्यंत सिंह बघेल ने फीता काटकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ ।

इस दौरान कमेटी के सदस्यों द्वारा अतिथियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दुष्यंत बघेल ने कहा कि खेल स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयोगी हैं। वे ताजगी देते हैं और तंदरुस्ती रखते हैं। जिन छात्रों को कड़ी मेहनत करनी होती है उन्हें कुछ खेल अवश्य खेलने चाहिए। शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कबड्डी उपयोगी खेल है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नवल सिंह लोधा ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेले। कबड्डी प्राचीन भारत का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला खेल है । खेलो से मानसिक और शारीरिक विकास भी होता है। ग्राम पंचायत कुरेंधा के सरपंच प्रतिनिधि रामलाल ने कहा कि कबड्डी प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागी ईमानदारी से अपना खेल खेलें। इस प्रतियोगिता में रैफरी के रूप में हरिओम शर्मा और भूरा मौजूद रहेंगे । इस दौरान पुरुषोत्तम लोधी ,बलूस कुमार लोधी ,जोगेंद्र सिंह ,भोलाराम ,गब्बर सिंह ,माया चंद ,कंपोटर सिंह एवं कमेटी के सदस्य और ग्रामवाशी मौजूद रहें ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें