पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का असर:कैला देवी झील का बाड़ा में इस बार भी नहीं भरेगा चैत्र नवरात्र में लक्खी मेला

बयाना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के केसों में हो रही लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार भी जिले के प्रमुख आस्था धाम श्री कैलादेवी झील का बाड़ा में लगने वाले चैत्र नवरात्र लक्खी मेले को निरस्त कर दिया है। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त केके खंडेलवाल ने मेला अवधि के दौरान 12 अप्रैल से 27 अप्रैल तक मंदिर के कपाट पूरी तरह से बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि गत वर्ष भी कोरोना संक्रमण लॉक डाउन के चलते चैत्र नवरात्र मेला निरस्त किया गया था। पुलिस प्रशासन ने मेला परिसर में लगी पूजा सामग्री की दुकानों को भी हटवा दिया है। गौरतलब है कि चैत्र नवरात्र लक्खी मेला से देवस्थान विभाग को दुकान आवंटन सहित चढ़ावे से करीब 50-60 लाख की आय होती है।

लगातार दूसरी बार मेला स्थित होने से देवस्थान विभाग को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। मंदिर पुजारी ब्रजकिशोर शर्मा ने बताया कि 12 से 27 अप्रैल तक मंदिर के दोनों पट पूरी तरह से बंद रहेंगे। किसी भी श्रद्धालु को मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। नवरात्र के दौरान पुजारी को मंदिर के अंदर ही रहकर विधि विधान के साथ नियमित पूजा-पाठ करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि पिछले दो-तीन दिनों से ही मंदिर परिसर के अंदर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें