पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राेक:कम डीजल औसत व कम आय के आरोप पत्र जारी पर राेक लगे

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोडवेजकर्मियों ने 18 सूत्री मांग पत्र मुख्य प्रबंधक को दिया

राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फेडरेशन की ओर से रोडवेज कर्मचारियों एवं रोडवेज की संबंधित ज्वलंत समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम 18 सूत्रीय मांग पत्र धौलपुर आगार के मुख्य प्रबंधक रवि मेहरा को सौंपा गया।

इससे पहले राेडवेज कमर्चारियाें की बस स्टैंड पर एक सभा हुई जिसमें रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी जन समस्याओं को लेकर चर्चा कर उनके समाधान को लेकर विचार रखे। ज्ञापन में बताया कि निगम कर्मचारियों को माह के प्रथम कार्य दिवस 1 तारीख को वेतन पेंशन दिए जाना सुनिश्चित किया जाए।

राज्य सरकार के अनुरूप निगम में सातवां वेतनमान लागू हो, सिंधी कैंप बस स्टैंड सहित निगम के सभी बस डिपाे से अवैध संचालन, लोक परिवहन की बसों का संचालन बंद कराया जाए। निगम में यात्री दोष को व्यवहारिक बनाकर सख्ती से लागू किया जाए। रोडवेज कर्मियों के बकाया एवं का वर्तमान वित्तीय वर्ष का एक्स ग्रेसिया का भुगतान किया जाए। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया परिलाभाें का जल्द भुगतान किया जाए।

इसके अलावा मांग पत्र में बताया है कि गंभीर बीमारी एवं बच्चाें की शादी के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उपादान राशि के भुगतान की सुविधा को पुन: बहाल किया जाए। निगम में नई बसें एवं रिक्त पदों पर भर्ती की जाए ताकि अनुबंध पर ली जा रही बसाें से होने वाले घाटे को कम किया जा सके।

महिला परिचालकाें एवं यातायात संवगर् से जुडी हुई महिलाओं काे भी चाइल्ड केयर लीव के तहत 730 दिन के अवकाश की सुविधा प्रदान हो, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दिए 10 निशुल्क यात्रा पास की सीमा को 50 तक बढ़ाया जाए। राजस्थान के सभी केंद्रीय बस स्टैंडाें की बुकिंगाें पर वरिष्ठतम राेडवेज कर्मचारी से ही कार्य लिया जाए। केंद्रीय बस स्टैंड पर प्राइवेट बसों को एजेंसी ने दी जाए। वहीं चालकाें काे कम डीजल औसत एवं परिचालकों को कम आय के आरोप पत्र जारी कर वसूली की जा रही है उस पर रोक लगाई जाए।

ज्ञापन सौंपने वालों में साेमप्रकाश सिंह, लोकेंद्र शर्मा, धर्मेंद्र त्यागी, ब्रजकिशोर, रजनीकांत, सुरेंद्र, उदयवीर सिंह, हरिओम शर्मा, राजेंद्र शर्मा, सुबोध, गोकुल शर्मा, संतोष परमार, बृजेश त्यागी आदि रोडवेज कर्मचारी मौजूद रहे।रोडवेजकर्मियों ने 18 सूत्री मांग पत्र मुख्य प्रबंधक को दिया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें