पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी पहल:विधायक शोभारानी ने दिए एक करोड़ रुपए, ऑक्सीजन सिलेंडर व दूसरे उपकरण खरीदेंगे

धौलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर, पीएमओ को एक करोड़ रुपए की स्वीकृति देती विधायक शोभारानी। - Dainik Bhaskar
धौलपुर, पीएमओ को एक करोड़ रुपए की स्वीकृति देती विधायक शोभारानी।

कोरोना महामारी के चलते मानव जीवन को बचाने के लिए धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने बड़ी पहल कर अपने विधायक कोटे से जिला अस्पताल धौलपुर में कोरोना बचाव के लिए विभिन्न उपकरणों को खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपए की राशि अपने विधायक फंड से जारी की है। धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने अपने विधायक कोटे से एक करोड़ की राशि देते हुए प्रशासन के अधिकारियों से जीवन रक्षक उपकरणों को अति शीघ्र जिला अस्पताल को उपलब्ध कराने को कहा है।

विधायक शोभारानी कुशवाह रविवार सुबह जिला अस्पताल पहुंचीं, जहां उन्होंने अस्पताल के कोविड-19 वार्ड सहित सामान्य चिकित्सालय धौलपुर में भर्ती मरीजों के लिये अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह सिकरवार से विस्तृत जानकारी प्राप्त की। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर समरवीत सिंह ने विधायक को बताया कि मरीजों को बेहतर उपचार के लिए चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों द्वारा सामूहिक प्रयास किए जा रहे हैं। विधायक के साथ पूरनसिंह कुशवाह, तुलसीराम कुशवाह, उपेन्द्र कुशवाह आदि उपस्थित थे।

ये सामान खरीदा जाएगा
50 ऑक्सीजन कन्सेट्रेटर (फिलिप्स) मशीनों के लिए 25 लाख रुपये, इंटर- हॉस्पिटल लोडर गाड़ी ट्रांसपोर्टेशन, मेडिसिंस आदि के लिए 5 लाख रुपये, दो मरीज एंबुलेंस(टाटा) खरीदने हेतु 24 लाख रुपये, 47 मल्टीपैरा आईसीयू कार्डियक मॉनिटर (बीपीएल) के लिये 21 लाख 15 हजार रुपए, 10 ईसीजी मशीनो हेतु 2 लाख रुपये, 100 पल्स ऑक्सीमीटर छोटा के लिए 1 लाख 50 हजार रुपये, 19 नेबोलाइजेशन मशीनों के लिए 95 हजार रुपये आदि स्वीकृत किए हैं।

राजाखेड़ा : 19 पार्षदों ने दिया वेतन

रविवार को राजाखेड़ा नगरपालिका अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह सहित 19 पार्षदों ने अपना वेतन राहत कोष में दिया है। जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह जादौन ने दो माह एवं भाजपा पार्षद लोकेन्द्र सिंह चौहान, पार्षद विजेंद्र सिंह जादौन,अर्चना जादौन, अफजल खान,रफीक खान,पूजा,शैलेंद्र कुमार,संजूदेवी, चंद्रकांता, सीता राठौर ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका राजाखेड़ा से मिलकर अपने पार्षद पद का 2-2 माह वेतन आमजन की सहायतार्थ राहत कोष में देने का पत्र सौंपा है।

वहीं पार्षद वीनेश जैन ने चार एवं पवन कुमार ने तीन माह का वेतन राहत कोष में देने का पत्र सौंपा है।इसके अलावा अन्य पार्षदों की ओर से एक-एक माह का वेतन दिया है।

इधर, राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने तीन कराेड़ रुपए देने की अनुशंसा की

राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा द्वारा कोरोना संकंमण को लोगों के लिए किस तरह से सुविधाएं की जाए उसे लेकर काफी गंभीर है। वह लगतार जिला अस्पताल के साथ ही राजाखेड़ा एवं मनियां सीएचसी पर व्यवस्थाओं को लेकर नजर बनाए हुए हैं। वह लगातार चिकित्सकों से सुविधाओं को लेकर संपर्क में है।

हाल ही में राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन लगाने की घोषणा की गई है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री द्वारा विधायकों से अपील की थी कि वह अपनी निधि से वैक्सीनेशन में सहयोग करें। रविवार को राजाखेउ विधायक की ओर से मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर 3 करोउ रुपए विधायक निधि से देने की अनुशंसा की है।

20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदेंगे
विधायक रोहित बोहरा ने धौलपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर विधायक निधि से राजाखेड़ा विधानसभा के लिए 10 लीटर क्षमता के 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स खरीदने की अनुशंसा की। विधायक ने लोगों को विश्वास दिलाया कि राजाखेड़ा विधानसभा में लोगों के इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बता दें कि पूर्व में विधायक रोहित बोहरा जिले में एक ऑक्सीजन प्लांट के लिए राज्य सरकार से 65 लाख रूपए स्वीकृत करा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें