बैठक का आयोजन:भगवान् श्रीनाथ जी की नगरी नाथद्वारा में दिसम्बर में होगी संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ सेवा मण्डल के सदस्यों की एक बैठक पण्डित नरेन्द्र प्रसाद शास्त्री की अध्यक्षता में श्रीनिवास मित्तल के आवास पर बाड़ी में सम्पन्न हुई। जिसमें आगामी पौष मास के कृष्ण पक्ष अर्थात्दि सितंबर माह में श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ सेवा मण्डल के तत्वावधान में भगवान श्रीनाथ जी की नगरी नाथद्वारा में संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा एवं प्रवचन कराये जाने का निर्णय लिया गया।

जानकारी देते हुए मण्डल के सदस्य महेशचन्द मंगल ने बताया कि नाथद्वारा में कथा का शुभारंभ 24 दिसम्बर से होगा तथा कथा का विराम 30 दिसम्बर को होगा। यात्रा 23 दिसम्बर को को रवाना होगी जोकि 24 दिसंबर काे पहुंचेगी तथा 31 दिसंबर को नाथद्वारा से वापिस चलेगी। कथा यात्रा में जाने वाले श्रोताओं के आने–जाने व ठहराने की व्यवस्थाओं के लिए शीघ्र ही एक टीम नाथद्वारा भेजने का निर्णय लिया गया।

श्रोता भक्तजनों का पंजीयन 20 अक्टूबर से प्रारम्भ किया जायेगा। सभी श्रोता भक्तजनों को पंजीयन कराने के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा होना आवश्यक है। जिसका प्रमाण पत्र भी जमा कराना होगा ! श्रोताओं की संख्या भी सीमित ही रखी जाएगी। बैठक में पं. नरेन्द्र प्रसाद शास्त्री, पी.डी. अग्रवाल, महेशचन्द मंगल, भगवानदास सिंघल, श्रीनिवास मित्तल, नरेश चन्द गोयल, उमेश चन्द सिंघल, सुरेशचन्द गर्ग बसेड़ी वाले सहित अन्य कई सदस्य उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...