पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:प्लॉट पर कब्जे के लिए पड़ोसी कर रहे तंग, किसी ने नहीं सुनी तो डीएम की गाड़ी के सामने लेटी वृद्धा

धौलपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुरूवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बसेड़ी का दौराकर पंचायत समिति सभागार में सरकार की योजनाओं की समीक्षा की। कलेक्टर ने रोजगार के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए बसेड़ी पंचायत समिति अन्तर्गत सभी ग्राम पंचायतों में प्रत्येक व्यक्ति को रोजगार देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला में 75 प्रतिशत प्रवासी मजदूर अपने घर लौट आए है। जो प्रवासी मजदूर वापिस घर आने से वंचित है जिन्हें जल्दी ही लौटाने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर ने बसेड़ी में नरेगा की समीक्षा करते हुए कहा कि जिला में बुधवार तक 70 हजार लोगों को सरकार द्वारा नरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।

वहीं जिला प्रशासन ने एक लाख लोगों को नरेगा के तहत रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। कलेक्टर ने बसेड़ी में नरेगा के तहत 17 हजार लोगों को रोजगार मिलने के बाद पंचायतराज के अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की वहीं 30 मई तक 25 हजार लोगों का रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया। उन्होंने सरकार की मंशा से अवगत कराते हुए कहा कि नरेगा के तहत प्रत्येक व्यक्ति को निश्चित ही रोजगार मुहैया जावे जिससे लोगों को राहत मिल सके। कलेक्टर ने कहा कि जिला में अतिसंक्रमित क्षेत्रों से आए प्रवासी मजदूरों के परिजन अस्पताल पहुंचकर कोरोना की जांच कराए। जिसके लिए जिला प्रशासन ने वाहन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की है। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए होम क्वारिन्टाइन लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए पाबंद किया। कलेक्टर ने बसेड़ी में नरेगा की समीक्षा करते हुए संतुष्टि जताई तथा निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अधिकारियों को पाबंद किया। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser