पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीबीईओ ने किया स्कूलों का निरीक्षण:बच्चों की पढ़ाई पर नहीं दिया ध्यान, संस्था प्रधान समेत दो को कारण बताओ नोटिस

धौलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए संबलन अभियान चलाया जा रहा है। निदेशक शिक्षा विभाग बीकानेर की ओर से जारी निर्देशों पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दामोदर लाल मीणा द्वारा निरंतर आकस्मिक निरीक्षण किया जा रहा है ।सीबीईओ ने बताया कि राउप्रावि खनपुरा में स्माइल शिक्षण कार्य में लापरवाही बरते जाने पर संस्था प्रधान एवं 2 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

महात्मा गांधी राउमावि पुरानी छावनी के निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य राघवेंद्र उपाध्याय को स्माइल कार्यक्रम की प्रभावी क्रियान्विति एवं परिक्षेत्र में संचालित विद्यालयों की प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश देते हुए विद्यालय में स्थित पानी की टंकियों की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया।

निरीक्षण में समस्त कक्षाध्यापक द्वारा सृजित विद्यार्थियों के व्हाट्स एप्प ग्रुप्स ,शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों को प्रेषित की जा रही विषय सामग्री व प्रदत्त गृहकार्य के आधार पर संधारित रिकॉर्ड की जांच की गई । जिन विद्यार्थियों के पास स्मार्ट फोन का प्रबंध नहीं है उनको विषयाध्यापक घर घर जा कर शिक्षण कार्य कराएंगे तथा शिक्षण कार्य का सूक्ष्म वीडियो एवं फ़ोटो निदेशक शिक्षा विभाग राजस्थान के फ़ोटो गैलरी ग्रुप में संस्था प्रधान के माध्यम से प्रेषित करेंगे। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि संचालित प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों को जोड़ने हेतु घर घर संपर्क करें।

खबरें और भी हैं...