पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:एनएसयूआई ने कॉलेज की दीवारों पर पोट्रेट बना मनाई इंदिरा गांधी की जयंती

धौलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी एवं प्रभारी गुरजोत सिंह संधू के निर्देश पर धौलपुर इकाई द्वारा जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी के नेतृत्व में इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर शनिवार को जिले के मुख्य महाविद्यालयों के बाहर दीवार पर इंदिरा गांधी के पोट्रेट बनाकर उन्हें याद किया।

तिवारी ने बताया कि राजस्थान एनएसयूआई ने इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर पूरे प्रदेश में 103 वाल पोट्रेट बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके तहत धौलपुर में राजकीय विधि महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय सहित जिले के अन्य महाविद्यालयों के बाहर इंदिरा गांधी के पोट्रेट बनवाए गए हैं।

इन पोट्रेट के माध्यम से देश की युवा पीढ़ी इंदिरा गांधी के जीवन से शिक्षा लेगी। तिवारी ने बताया कि आधुनिक युवा पीढ़ी अपने मार्ग से भटक रही है एवं वे बॉलीवुड सितारों को अपना आदर्श मानने लगे हैं। इस तरह के नवाचार के द्वारा एनएसयूआई युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने एवं देश के लिए बलिदान होने वाले महापुरुषों के बारे में अवगत कराएगी। इस दौरान श्याम सिंह, योगेंद्र कुमार शर्मा, किशोर कुमार, मोंटी, आर्यन, प्रशांत बघेला, गौरव बघेला, विशाल राजपूत सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें