पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म-समाज:सेनेटाइजर मशीन से गुजरने के बाद ही मिलेगा मचकुंड पर श्री लाडली जगमाेहन मंदिर में प्रवेश

धौलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना महामारी से बचाव के लिए भामाशाह ने दान में दी मशीन

काेराेना महामारी से बचाव के लिए जिले में अब तक विभागाें व सरकारी कायार्लयाें के बाहर सेनेटाइजर मशीन लगी हैं, लेकिन जिले में पहला एक मंदिर हाेगा, जहां अब सेनेटाइजर मशीन में गुजरने के बाद ही ठाकुर जी अन्य देवी देवताओं के दर्शन करने काे मिलेंगे। आगामी त्याेहार काे देखते हुए मंदिर में श्रद्धालुओं का काेराेना संक्रमण काल में मंदिराें की चाैखट चूमने काे देखते हुए ये पहल की है।

एवीएम स्कूल के निदेशक वीके त्यागी की ओर से मचकुंड के श्री लाडली जगमाेहन जूं सरकार मंदिर में ये मशीन मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर लगाई गई है। काेराेना काल के बाद से मंदिर के अंदर किसी भी श्रद्धालु काे प्रवेश नहीं दिया गया है, लेकिन आगामी त्याेहार राखी, जन्माष्टमी काे देखते हुए प्रशासन की अनुमति मिलने के बाद ही श्रद्धालुओं काे मंदिर परिसर में प्रवेश मिल सकेगा। इससे पहले सेनेटाइजर मशीन लगा दी गई है।

महंत कृष्णदास ने बताया कि मंदिर के प्रवेश द्वार पर एक ऑटोमेटिक सैनेटाइज मशीन लगाई गई है। फिर भी आगामी त्याेहाराें पर श्रद्धालुओं की एंट्री के लिए जिला प्रशासन की झंडी मिलने के बाद दर्शन-पूजन शुरू हो सकेगा। इसके लिए जल्द प्रशासनिक अधिकारियाें से मुलाकात कर निर्णय लिया जाएगा। जन्माष्टमी पर मचकुंड पर बडी संख्या में श्रद्धालु भगवान श्रीकृष्ण जन्माेत्सव के बाद प्रसादी ग्रहण करने आएंगे, जिन्हें सेनेटाइजर मशीन से गुजरने के बाद ही मंदिर परिसर में प्रवेश मिलेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें