मास्क के बिना नामांकन देने आए प्रत्याशियों को वापस भेजा:पंचायत चुनाव-जिला परिषद सदस्य के लिए 15 और 6 पंचायतों में 80 प्रत्याशियों ने किया पर्चा दाखिल,नामांकन भरने का आखिरी दिन कल

धौलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क लगाने की हिदायत देते अतिरिक्त जिला कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
मास्क लगाने की हिदायत देते अतिरिक्त जिला कलेक्टर।

जिला परिषद और पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के चौथे दिन 95 लोगों ने अपना पर्चा दाखिल किया। 20 अक्टूबर से 3 चरणों में चुनाव होगा। शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन होने की वजह से ज्यादातर प्रत्याशी गुरुवार को ही नामांकन दाखिल करने पहुंचे। कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रत्याशियों को देखते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने मोर्चा संभाला।

नामांकन के दौरान बिना मास्क के घुस रहे प्रत्याशियों को अतिरिक्त कलेक्टर ने गेट पर रोककर मास्क लगा कराने के निर्देश दिए। जिले में एक जिला प्रमुख के साथ 6 पंचायतों पर प्रधान का चुनाव किया जाना है। सभी पंचायत समितियों सहित कलेक्ट्रेट पर नामांकन दाखिल करने वालों की भीड़ देखी गई। जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य की प्रक्रिया के चौथे दिन जिला परिषद सदस्य के लिए वार्ड नम्बर 1 से सज्जन सिंह बीजेपी, वार्ड 3 से रामकला बीजेपी, वार्ड 11 से राकेश कुमार बीजेपी, नरेश चन्द कांग्रेस, वार्ड 12 से प्रेमवती कांग्रेस, वार्ड 13 से मांगीलाल बीजेपी, वार्ड नम्बर 14 से प्रीति कुमारी कांग्रेस, कविता बीजेपी, वार्ड 15 से भगवान देवी कांग्रेस, शिव सिंह निर्दलीय, वार्ड 18 से वंदना बीजेपी, वार्ड 19 से विश्वसुन्दरी, वार्ड 22 से मायादेवी एवं जगदीश बीजेपी, वार्ड नम्बर 23 से सुमन बीजेपी ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

6 पंचायतों में 80 नामांकन दाखिल
नामांकन के चौथे दिन अलग-अलग पंचायतों में कुल 80 नामांकन दाखिल हुए हैं। कलेक्टर राकेश जायसवाल ने बताया कि पंचायत समिति सदस्य के लिए पंचायत समिति धौलपुर के वार्ड नम्बर 4 से मनोज कुमार निर्दलीय, वार्ड नम्बर 9 से साधना एवं शकुंतला निर्दलीय, वार्ड नम्बर 13 से रामरज कांग्रेस, वार्ड नम्बर 15 से पतिरा देवी कांग्रेस, वार्ड नम्बर 24 से सुनीता ने एक कांग्रेस एवं एक निर्दलीय के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति बाड़ी के वार्ड नम्बर 3 से जन्नत कांग्रेस, वार्ड नम्बर 7 से सुमन प्रकाश कांग्रेस, पंचायत समिति सैपऊ के वार्ड नम्बर 8 से हेत सिंह बीजेपी, गोपाल सिंह निर्दलीय, वार्ड नम्बर 12 से सुमन कुमार कांग्रेस, वार्ड नम्बर 13 से अमर कुमार बीजेपी, वार्ड नम्बर 18 से सुमन कांग्रेस, वार्ड नम्बर 21 से पवन कुमार बीजेपी एवं वार्ड नम्बर 25 से श्रीराम कांग्रेस ने आवेदन पत्र दाखिल किए है।

पंचायत समिति राजाखेड़ा
पंचायत समिति राजाखेड़ा के वार्ड नम्बर 1 से निर्मला कांग्रेस, वार्ड 2 से राजेश्वरी कांग्रेस, वार्ड 3 से राजवती देवी तणृमूल कांग्रेस, वार्ड 4 से जोगेन्दर, मनीराम बीजेपी, पवन कुमार निर्दलीय, रविन्द्र सिंह, प्रीति कांग्रेस, वार्ड 5 से हाकिम सिंह कांग्रेस, सुधा बीजेपी, वार्ड 7 से सोनू परिहार कांग्रेस, शिवशंकर निर्दलीय, वार्ड 8 से जितेन्द्र सिंह बीजेपी, नन्दराम कांग्रेस, वार्ड 9 से नीरज देवी कांग्रेस, पूनम बीजेपी, वार्ड 11 से रामवीर कांग्रेस, वार्ड 12 से अचल सिंह कांग्रेस, वार्ड 17 से कृष्णकुमार कांग्रेस, वार्ड 20 से मिथलेस कांग्रेस, वार्ड 21 से ऊषा बीजेपी एवं रजनी कांग्रेस, वार्ड 24 से रजनी ने एक कांग्रेस व एक निर्दलीय, वार्ड 25 से कृष्णा देवी सिसोदिया बीजेपी, लता कंवर उर्फ चारू तौमर कांग्रेस एवं आरती कांग्रेस ने नामांकन दाखिल किया। पंचायत समिति सरमथुरा के वार्ड 10 से लक्ष्मण बीजेपी, वार्ड 12 से ऊषा बीजेपी, वार्ड 9 से आलोक सिंह एवं रामविलास बीजेपी से नामांकन दाखिल किया।

पंचायत समिति बसेड़ी के वार्ड नम्बर 1 से रविन्द्र सिंह बीजेपी, राघव सिंह निर्दलीय, उदयभान सिंह कांग्रेस, वार्ड 3 से शोभा एवं अनीता निर्दलीय, वार्ड 4 से दीनदयाल एवं हरिओम निर्दलीय, रामरूप ने एक बसपा एवं एक निर्दलीय, उर्मिला निर्दलीय, जितेन्द्र सिंह बीजेपी, वार्ड 6 से पूजा कुमार बीजेपी, शिवदेवी कांग्रेस, वार्ड 9 से राजवीर ने एक कांग्रेस एवं एक निर्दलीय, वार्ड 12 से लीलादेवी कांग्रेस, वार्ड 13 से धीरेन्द्र सिंह कांग्रेस, गोविन्द सिंह ने एक बीजेपी एक निर्दलीय, सुरेन्द्र सिंह निर्दलीय, राजकुमार ने एक बीजेपी एक निर्दलीय, वार्ड 14 से इन्द्रादेवी ने एक कांग्रेस एक निर्दलीय, वार्ड 15 से राजाबेटी ने बीजेपी, प्रमीला निर्दलीय, रीना ने निर्दलीय, वार्ड 18 से वीरेन्द्र कांग्रेस, संजय निर्दलीय, वार्ड 19 से संजू देवी कांग्रेस, पूजा ने एक बीजेपी एक निर्दलीय, शकुंतला देवी ने बीजेपी से नामांकन दाखिल किया।

खबरें और भी हैं...