कोरोना के लगातार केस बढ़ने पर भी लापरवाही:साप्ताहिक हाट बाजार में बिना मास्क पहने आए लोग, पुलिस ने 17 हजार रुपए का जुर्माना वसूला

धौलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपऊ में मास्क पहले बिना सब्जी बेचते दुकानदार। - Dainik Bhaskar
सैंपऊ में मास्क पहले बिना सब्जी बेचते दुकानदार।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बाद सरकार ने गाइड लाइन जारी की है। इसके बाद भी लोग लापरवाही करते नजर आ रहे हैं। सैंपऊ में आज साप्ताहिक हाट लगाया गया। लोगों की भीड़ चारों ओर थी। गाइड लाइन की पूरी तरीके से अनदेखी की गई। पुलिस ने मौके पर जाकर हाट बाजार को बंद करवाया। पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वालों का चालान भी काटा।

दुकानदारों से समझाइश कर हाट बाजार करवाया बंद
धौलपुर एसपी शिवराज मीणा के निर्देश पर कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने के लिए पुलिस जगह-जगह मोर्चा संभाले हुए है। सैपऊ पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि तसीमों कस्बे में साप्ताहिक हाट लगाया गया था। हाट बाजार में कोविड गाइडलाइन की अवहेलना हो रही थी। भीड़ होने के बाद भी लोगों ने मुंह पर मास्क नहीं लगा रखा था। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों से समझाइश कर हाट बाजार को बंद करा दिया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने गाइड लाइन की अवहेलना पर चालान काटा।

बेवजह बाजार में घूम रहे लोग
सीओ ने बताया कि लोगों से नियमों की पालना कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के केस बढ़ रहे है। सावधानी बरतने की जरूरत है। बाजार में लोग बेवजह बाजार में नहीं घूमे। बाहर निकलने पर हमेशा मास्क का प्रयोग करें। दो गज की दूरी निर्धारित रखें। जिले भर में पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 143 लोगों के चालान काटकर 17300 रुपए का जुर्माना वसूला है।