पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:अवैध शराब के निर्माण को रोकने के लिए पुलिस एवं आबकारी विभाग को किया पाबंद

धौलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला मुरैना मध्यप्रदेश एवं रूपवास जिला भरतपुर में हुई शराब दुखांतिकाओं के मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने निर्देश दिए है कि समस्त पुलिस अधिकारी एवं आबकारी अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में अवैध शराब के निर्माण, भंडारण, विक्रय स्थलों एवं अवैध शराब निर्माण में प्रयुक्त सामग्री जैसे स्प्रिट आदि की आपूर्तिकर्ताओं को चिन्हित कर इनके विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों एवं आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अवैध शराब के निर्माण को रोकने के लिए अपने विभिन्न स्रोतों से सूचना संकलित कर प्रभावी कार्रवाई की जाए एवं कार्रवाई की प्रगति निर्धारित प्रारूप में प्रतिवेदन के साथ प्रस्तुत करें।

उन्होंने समस्त पुलिस अधिकारियों एवं आबकारी अधिकारियों को आगाह करते हुए हिदायत दी कि आपके संबंधित थाने या वृत क्षेत्र में अवैध शराब की वजह से कोई जनहानि या हादसा हुआ तो उत्तरदायी मानते हुए आपके विरुद्ध कठोर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। अवैध शराब का निर्माण रोकने के लिए आबकारी विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सख्ती से पालना करना शुनिश्चित करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser