पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसपी ने जिलेभर के पुलिसकर्मियों को दिए आदेश:अवैध शराब के निर्माण पर पुलिस करेगी कार्रवाई, रोज देनी होगी थानों की रिपोर्ट

धौलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश के मुरैना और भरतपुर के रूपवास में अवैध शराब से हुई कई मौत को लेकर एसपी केसर सिंह शेखावत ने जिले में ऐसी घटनाओं से पहले ही सतर्कता बरती है। हालांकि धौलपुर जिले में अभी तक अवैध शराब के सेवन से किसी की मौत का मामला सामने नहीं आया है।

लेकिन मुरैना और रूपवास की सीमा से लगे धौलपुर जिले में सतर्कता बरतते हुए एसपी केसर सिंह शेखावत ने अवैध शराब के निर्माण, बिक्री और भंडारण करने वालों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। साथ ही जिले के सभी सीओ और थाना प्रभारियों को सूचनाएं एकत्रित करके रोजाना कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं सभी थाना प्रभारियों को सारणी वाइज रिपोर्ट भरकर देनी होगी।

जिसमें कार्रवाई दिनांक, कार्रवाई विवरण, दर्ज प्रकरण का विवरण, गिरफ्तार व्यक्तियों के विवरण सहित अन्य जानकारियों को भरना होगा। एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि कार्रवाई की प्रगति निर्धारित प्रारूप में सभी थाना प्रभारियों को सुबह प्रतिवेदन के साथ प्रस्तुत करना होगा।

एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि धौलपुर जिला एमपी के मुरैना और भरतपुर जिले की सीमा से लगा हुआ है। ऐसे में अवैध शराब का कारोबार करने वालों की धौलपुर जिले में भी घुसने की संभावना जताई जा सकती है। जिसको लेकर पुलिस अधिकारियों को पहले से ही निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि किसी भी प्रकार की जनहानि होने से पहले ही उसे रोका जाए।

एसपी केसर सिंह ने बुधवार को जारी आदेश में स्पष्ट कहा कि अवैध शराब की वजह से अगर किसी भी थाना क्षेत्र में कोई जनहानि हुई तो संबंधित थानाधिकारी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कार्रवाई को लेकर लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser