पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा विभाग:बरैलपुरा स्कूल में लगा पीटीआई नहीं आता स्कूल, फिर भी उठा रहा है वेतन

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ ने कलेक्टर से की शिकायत

बरैलपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में लगे पीटीआई विजय कुमार शर्मा पर राजस्थान शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ ने आरोप लगाया है कि वे जुलाई 2020 से स्कूल नहीं आ रहे हैं फिर भी शिक्षा विभाग उन्हें हर माह वेतन दे रहा है।

वहीं पूर्व में की गई जांच में यह पाया भी गया, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पीटीआई विजय शर्मा के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की है। संघ के जिलाध्यक्ष विजय उदैनियां ने ज्ञापन देकर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को बताया कि राउमावि में पद स्थापन पीटीआई विजय शर्मा के खिलाफ कई आपराधिक मामले भी पूर्व में दर्ज हैं।

जिसके बाद भी उक्त पीटीआई जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक में लंबी अवधि तक खेलकूद प्रभारी के रूप में कार्य करता रहा है। जिलाध्यक्ष ने ज्ञापन में बताया कि शारीरिक शिक्षक विजय शर्मा विद्यालय में नाम मात्र से ही उपस्थित रहा है। बिना आदेश व बिना कार्यमुक्त हुए ही फर्जी उपस्थिति लेता रहा। जिसकी जांच करने पूर्व में सीडीईओ देवलता गई तो पाया कि संपूर्ण सत्र में केवल 3 दिन ही विद्यालय में उपस्थित रहा।

शारीरिक शिक्षक बोले- ईर्ष्या रखने वाले कर रहे शिकायतें
शारीरिक शिक्षक विजय कुमार शर्मा का कहना है कि उनसे ईर्ष्या रखने वाले उनकी झूठी शिकायतें कर रहे हैं। जबकि शिकायत करने वाले ही स्वयं काम नहीं करते हैं। उन्होंने बताया कि पूर्व में मेरी रिश्तेदारी में एक मामला हुआ था, जिसको लेकर पुलिस पूछताछ के लिए उन्हें ले गई और छोड़ दिया था। शारीरिक शिक्षक विजय शर्मा ने कहा कि शिक्षा विभाग ने उन्हें सहयोग के लिए खेलकूद अनुभाग में लगा रखा है। मेरी पूरी उपस्थित दर्ज है।

  • राजस्थान शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपकर शारीरिक शिक्षक पर आरोप लगाया है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। - राकेश कुमार जायसवाल, कलेक्टर, धौलपुर
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें