पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से बचें:पहले लियो मास्क लगाय, न जाने किस भेष में कोरोना आ जाय : सुबोध

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुंह पर मॉस्क न, हम तो टोकेंगे अभियान के तहत धौलपुर की सब्जी मंडी में हुआ जागरूकता कार्यक्रम

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। आमजन के द्वारा कोरोना से बचने के लिए आवश्यक बातो का ध्यान न रखा जा रहा है। और लोगो ने बाजार खुलने का मतलब कोरोना से पहले की जिंदगी जीना समझ लिया है। इसलिए जन जागरूकता पैदा करने के लिए लुपिन ओर मंजरी फाउंडेशन के द्वारा आज सब्जी मंडी में मुँह पर मॉस्क न हम तो टोकेंगे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान लुपिन के सुबोध गुप्ता ने लोगो से अपील की वो इस बीमारी के प्रति लापरवाह न हो। उन्होंने लोगो से मुंह ढककर घर से बाहर निकलने, बाजार में दो गज की दूरी पर खडे होने और बार बार अपने हाथों को साबुन से धोने से फायदों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि हमे इस समय बेहद सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना से एक लंबी लड़ाई लड़ी जानी है, ओर इसके किये हमारा खुद का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगो से अपने जिंदगी जीने ओर काम करने के तरीकों में परिवर्तन के बारे में बताते हुए अपने आपको स्वस्थ और सुरक्षित रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि जो टीबी, मधुमेह, ब्लड प्रेशर, आदि बीमारियों से ग्रसित है उन्हें विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने बुजुर्गों ओर छोटे बच्चो को घर से बाहर न निकलने देने के बारे में बात की। उन्होंने दुकानदारो को अपील करते हुए कहा कि वो ऐसे लोगो को न आने दे जिनके मुंह ढ़के हुए न है। उन्होंने कहा कि जब तक कोई दवाई न आ जाती तब तक हमे विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने लोगो से अपील की वो दुकानों के सामने गोले बने हो या न बने हो पर उन्हें मन मे ओर व्यवहार में 2 गज की दूरी का ध्यान रखना है।

उन्होंने कहा कि बीमारी से डरने की बजाय लड़ना है और लड़ने के लिए खुद का सतर्क, सावधान ओर स्वस्थ रहना बहुत जरुरी है।लोगो से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अपने खानपान पर ध्यान देने की बात कही। इस मौके पर लुपिन के ऋषिकेश शर्मा, इरफान अली, अक्षय , राहुल के अलावा मंजरी के अमित सिंह, श्याम जिंदल उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser