पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पखवाड़े में जन ने तोड़ा अनुशासन:बैंकों के बाहर लगी कतारें, सोशल डिस्टेंसिंग भूले लोग

बाड़ी/धौलपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़ी. बैंक के बाहर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के कतार में खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
बाड़ी. बैंक के बाहर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के कतार में खड़े लोग।

प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए जन अनुशासन पखवाड़ा का दूसरा चरण 3 मई से लागू हो गया है। जिसके तहत सुबह 6 से दोपहर 11 बजे तक अनुमति प्राप्त दुकानों को ही खोला जा सकेगा। लेकिन इसके दूसरे चरण के दौरान लाेगाें में न ताे काेराेना का भय नजर आया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग। इसके चलते शहर में जगह-जगह राशन की दुकानों और बैंक के सामने लंबी कतारें देखने को मिलीं। इतना ही नहीं जिन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं हैं, वे प्रतिष्ठान भी खुले हुए देखे गए।

जन अनुशासन पखवाड़े के द्वितीय चरण के प्रथम दिवस ही इसकी धज्जियां उड़ाई गईं। जिसमें देखने को मिला कि निजी बैंक एवं सरकारी बैंकों के गेट पर एक साथ 20-20 लोग खड़े हुए थे। उनके बीच ना तो कोई सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहा था और न ही ही मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग। वहीं प्रशासन भी सरकार द्वारा जारी किए गए उक्त आदेश की पालना के लिए मुस्तैद नहीं दिखाई दिया। हालांकि कुछ स्थानों पर जरूर प्रशासन के द्वारा कुछ दुकानों को सील किया गया।

137 नए पाॅजिटिव मिले, 201 ठीक भी हुए, जिले में अब एक्टिव केस 2594
देश-प्रदेश सहित जिले में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को जिले में 137 नए कोरोना रोगी मिले। वहीं 201 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 2594 है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें