पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महोत्सव:राखी बांध महिलाएं हुई भावुक, साड़ी, मिठाई,101 रुपए देकर किया सम्मान

धौलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंदन विला में मंजरी ओर लुपिन फाउंडेशन के द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ हम स्वस्थ तो सभी स्वस्थ कार्यक्रम के तहत राखी महोत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्रीय मिल्ट्री स्कूल के प्रिंसिपल कर्नल नीलेश इंग्ले को भावभीनी विदाई दी गयी। कर्नल नीलेश इंग्ले ने कहा कि राखी का त्यौहार ऐसा आपस के प्रेम के अलावा भरोसे, विश्वास और सुरक्षा का भी त्योहार है।

इस बार यह त्यौहार थोड़ा अलग जरूर होगा पर उमंग ओर प्यार वही होगा जो हर बार होता है। उन्होंने कहा कि कोरोना में हम सबको अपने परिवार के स्वस्थ और सुरक्षित रखने का भी ध्यान रखना है। उन्होंने कहा की धौलपुर में जितना प्यार और अपनापन मिला है वो हमेशा याद रहेगा। ओर आज का यह दिन हमेशा एक खुशनुमा याद बनकर आप सबकी याद दिलाता रहेगा। उन्होंने कहा कि धौलपुर से यह लगाव आजीवन रहेगा और यह लगाव उन्हें यहाँ बार बार किसी न किसी बहाने से लाता रहेगा।

उन्होंने कहा कि इंन्सान को बस मन मे कुछ कर गुजरने का ठान लेना चाहिए तो ईश्वर उसकी मदद करते है और वो अपने लक्ष्य में कामयाब हो जाता है। अगर हमारे काम मे ईमानदारी है, लग्न है समर्पण है तो कोई भी ताकत रास्ते की रुकावट न बन सकती । उन्होंने महिलाओं से कहा कि आप से परिवार का अस्तित्व है और विकास भी। जिस समाज मे महिलाएं आगे न बढ़ पाती वो समाज कभी भी प्रगति न कर पाता है।

उन्होंने धौलपुर के लोगो की तारीफ करते हुए कहा कि यहाँ के लोगो मे बहुत जुनून ओर जोश है बस इन्हें सही समय पर सही दिशा और दशा देने की जरूरत है। इस मौके पर महिलाओं ने नीलेश इंग्ले को राखी बांधी ओर कर्नल ने उन्हें स्वस्थ रहने के लिए कुछ बाते बताई। इस मौके पर लुपिन ओर मंजरी के प्रतिनिधियों के अलावा मिल्ट्री स्कूल की प्रीति केन आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें