जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण:बोले - स्ट्रांग रूम की व्यवस्था, राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत कराएं

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों के लिए प्रशिक्षण केंद्र का जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के आम चुनाव 2021 के अन्तर्गत जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज बाड़ी रोड़ धौलपुर ईवीएम-वीवीपेट वितरण, मतदान दलों को प्रशिक्षण एवं मतदान दलों की रवानगी के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए धौलपुर, राजाखेड़ा, बाड़ी, सैपऊ, बसेड़ी एवं सरमथुरा की ईवीएम मशीन रखने के लिए स्ट्रांग रूम व मतगणना के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन के कमरों को आरक्षित करने के निर्देश दिए एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मतदान दलों को अन्तिम प्रशिक्षण देने के पश्चात मतदान सामग्री के साथ रवाना करने वाले स्थानों पर बैरिकैटिंग, विद्युत, पेयजल एवं वाहन पार्किग की भी व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि पॉलिटेक्निक कॉलेज धौलपुर में ईवीएम जमा करने के स्ट्रांग रूम की व्यवस्था राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत कराया जाना आवश्यक है। उन्होंने जिला रसद अधिकारी द्वारा मतदान दलों को वितरण किये जाने वाले सामान एवं पॉलिटेक्निक पर ईवीएम संग्रहण के दौरान तैनात किए जाने वाले जवानों आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने भी निर्देश दिए।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ईवीएम व मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण के लिए बनाए जाने वाले काउंटरों की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुदर्शन सिंह तौमर, अधीक्षण अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर परिषद आयुक्त लक्ष्यपाल सिंह सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...