पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सागरपाड़ा चौकी की घटना:नाकाबंदी देख फायरिंग कर भागे तीन बदमाश, एसएचओ की गाड़ी में मारी टक्कर, जवानों पर पिस्टल तानते ही दबोचे

धौलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आगरा में इरादत नगर के केनरा बैंक में लूट की वारदात मुकेश गैंग के गुर्गों ने कबूली
  • 5 हजार के इनामी बदमाश कल्याण सहित 3 बदमाशों से दो हथियार और 5 कारतूस बरामद

सागरपाड़ा चौकी पर मुरैना से धौलपुर बाइक पर आ रहे कुख्यात डकैत मुकेश ठाकुर गैंग के तीन बदमाशों ने बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे पुलिस की नाकाबंदी देख फायरिंग शुरू कर दी और भागने लगे। बदमाशों को फायरिंग कर भागता देख सैंपऊ थाना प्रभारी परमजीत सिंह, बदमाशों को रोकने के लिए सामने से गाड़ी लेकर पहुंचे तो बदमाशों ने उनकी गाड़ी में टक्कर मार दी।

इससे बाइक अनियंत्रित हो गई और वे सड़क पर गिर गए। सड़क पर गिरते ही बदमाशों ने पुलिस कर्मियों पर तमंचे तान दिए। इस दौरान सीओ सिटी प्रवेंद्र सिंह, सागरपाड़ा चौकी प्रभारी बलविंद्र सिंह और एसएचओ परमजीत ने तीनों को दबोच लिया।

एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने अपने आपको डकैत मुकेश ठाकुर गैंग का सक्रिय सदस्य बताते हुए अपने नाम कल्याण पुत्र शिब्बू उर्फ शिवचरन ठाकुर 35 साल निवासी मुरावली थाना कंचनपुर, सतेन्द्र पुत्र देवीसिंह ठाकुर 19 साल निवासी विनतीपुरा थाना मनियां और शिवम पुत्र मुकेश ब्राह्मण 19 साल निवासी गांधी कॉलोनी मुरैना थाना कोतवाली बताए। इनमें कल्याण पर 5 हजार का इनाम भी घोषित है।

पुलिस ने इनके पास से दो अवैध हथियार और 5 जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि बुधवार को सुबह कांस्टेबल नरेश डीएसटी टीम को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि कुख्यात डकैत मुकेश ठाकुर गैंग के सक्रिय सदस्य कल्याण सिंह अपने साथी सतेन्द्र ठाकुर व शिवम के साथ एक अपाची मोटरसाइकिल से राजाखेड़ा जाने के लिए मुरैना से रवाना हो गया है। इस सूचना पर सीओ सिटी प्रवेंद्र महला के नेतृत्व पुलिस टीम सागरपाडा चैक पोस्ट पर नाकाबंदी करवाते हुए कई पुलिस को सादा वर्दी में भी तैनात किया गया।

नाकाबंदी के दौरान एक मोटरसाइकिल आती दिखाई दी जो बावर्दी पुलिस को देखकर भागे और पुराने पुल के कट पर नाकाबंदी कर रहे सउनि ठाकुरदास ने बदमाशों को रोकना चाहा तो बदमाशों ने जाब्ता पर जान से मारने की नीयत से कट्टे से फायर करते हुए भागे थे।

अस्पताल के कैदी वार्ड की दीवार तोड़कर भागा था इनामी कल्याण, 17 मामले दर्ज
पकड़े गए बदमाशों में कल्याण डकैत मुकेश गैंग का सक्रिय सदस्य है। अक्टूबर में गुलाबली पेट्रोल पम्प से बाइक चोरी और बोलेरो चोरी के मामले में पुलिस ने इसके साथ तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद कोरोना जांच करवाने के बाद पुलिस ने इन्हें जिला अस्पताल के कैदी वार्ड में रखा था, जहां से दीवार में सेंध लगाकर कल्याण, अजीत, आकाश पंडित व विकास पंडित फरार हो गए थे।

इनमें आकाश व विकास पूर्व में गिरफ्तार हो चुके है। वहीं अभी अजीत फरार है। एसपी शेखावत ने बताया कि सागरपाड़ा चौकी के पास पकड़ा गया बदमाश कल्याण पुत्र शिब्बू उर्फ शिवचरन 5 हजार रुपए का इनामी है। जिसके खिलाफ िवभिन्न थानों में गंभीर प्रवृत्ति के करीब 17 मामले दर्ज हैं।

पकड़े गए बदमाश कल्याण ने कुख्यात डकैत मुकेश ठाकुर की गैंग के साथ मिलकर लूट, डकैती, फिरौती, सुपारी लेकर हत्या, पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमले, आमजन एवं पुलिस कर्मियों में भय उत्पन्न करने के लिए अवैध हथियारों से फायरिंग करने के मामले दर्ज हैं।

शिकायत करने पर पेट्रोल पंप पर फायरिंग और तोड़फोड़ कर डाली
एसपी शेखावत की पूछताछ में पकड़े गए बदमाश कल्याण ने बताया कि बसेड़ी के पेट्रोल पंप से उन्होंने एक बाइक लूटी थी। जिसके मालिक ने उसकी पुलिस में शिकायत कर दी और वे पकड़े गए। इसको लेकर उन्होंने गत दिनों पेट्रोल पंप पर फायरिंग के साथ लूटपाट व तोड़फोड़ की थी।
हेड कांस्टेबल को पीटकर मारी थी पैर में गोली
अस्पताल के कैदी वार्ड से फरार होने के बाद बदमाश कल्याण और अजीत आगरा भाग गए और कुछ दिन बाद डकैत मुकेश गैंग के साथ राजाखेड़ा क्षेत्र के गढी विनतीपुरा के बीहड़ों में रहने लगे। एसपी ने बताया कि अस्पताल जेल वार्ड से फरारी के बाद गार्ड प्रभारी अशोक सिंह हेड कांस्टेबल द्वारा इनकी गढी विनतीपुरा क्षेत्र में आने की सूचना पर रैकी करने के दौरान उसके पैर में गोली मारने एवं डंडों से मारपीट की घटना में पकड़े गए बदमाश डकैत मुकेश व अजीत के साथ शामिल थे।

बदमाशों ने ये वारदातें भी कबूली
1. गुलाबली पेट्रोल पम्प से बाइक चोरी और बोलेरो चोरी के मामले मे गिरफ्तारी के बाद जेल वार्ड में सेंध मारकर फरारी के पूरे घटनाक्रम का पूरा पर्दाफाश। घटना में कल्याण, अजीत, आकाश पंण्डित व विकास शामिल थे।
2. अस्पताल जेल वार्ड से फरारी के बाद जिस गार्ड प्रभारी अशोक सिंह हेड कांस्टेबल की हिरासत से फरार हुए थे उसके द्वारा इनकी गढी विनतीपुरा क्षेत्र में आने की सूचना पर रैंकी करने के दौरान अशोक सिंह हैड कानि के पैर में गोली मारने की घटना में मुकेश व अजीत के साथ रहे थे शामिल।
3. बसेडी के दो पुलिसकर्मी जो राज्यकार्य से गुलावली क्षेत्र में गए थे, उन्हे भयांक्रात करने के लिए मुकेश, अजीत, मोनी व कल्ला के साथ रहे थे शामिल।
4. गुलावली पेट्रोल पम्प पर फायरिंग, तोडफोड एवं डकैती की सनसनीखेज वारदातों को अंजाम दिया, जिसमें अभियुक्त मुकेश, कल्ला जाटव, अट्ठा गुर्जर, मोनी जाट, अजीत व रामहरि रहे थे शामिल।
5. थाना दिहौली के मरैना में व्यापारी के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिए जाने के प्रयास के दौरान फायरिंग करते हुए भागना तथा फायरिंग में बालिका का घायल हो जाना। घटना में इनके साथ अजीत, हरिविलास, मिथुन नट थे शामिल।
6. आगरा केनरा बैंक लूट का पर्दाफाश। मुकेश के इशारे पर अजीत, मोनी जाट, रामहरि के साथ इरादत नगर थाना क्षेत्र में दिया था वारदात को अंजाम।
7. अजीत, मोनी जाट, रामहरि के साथ आगरा में किसी से सुपारी लेकर फायरिंग कर जानलेवा हमला।
8. जगनेर में पम्प लूट करने एवं सुरक्षाकर्मी की राइफल छीनने की घटना का पर्दाफाश जिसमें इनके साथ मुकेश, अजीत, रविन्द्र और कल्ला थे शामिल।
9. धौलपुर में प्लाट पर कब्जा करने की नीयत से आकाश, लोकेश, धर्मवीर के साथ फायरिंग की।
10. सैंपउ रोड धौलपुर पर एक पंडित के यहां आकाश मुदगल, विकास शर्मा, अजीत व कल्ला जाटव के साथ एक बड़ी चोरी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें