पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला कलेक्टर:बकाया प्रकरणों का निस्तारण करें एवं बजट अनुसार भुगतान करने की कार्रवाई करें

धौलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नीति आयोग की बैठक में समीक्षा करते कलेक्टर एवं अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
नीति आयोग की बैठक में समीक्षा करते कलेक्टर एवं अन्य अधिकारी।
  • नीति आयोग के कार्यों की समीक्षा बैठक में स्कूलों में बिजली कनेक्शन के दिए निर्देश

नीति आयोग के संबंध में चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में कलक्टर ने नीति आयोग के मापदंडानुसार सभी विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन कराए जाने,पेयजल व्यवस्था,हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने लगाए जाने वाले हैण्डपंप के बारे में चर्चा कर जीपीएस फ़ोटो सहित रिकॉर्ड संधारण करने की कार्यवाही मौके पर जाकर करवाने की बात कही।बैठक की समीक्षा करते हुए कलक्टर ने सीएमएचओ को निर्देशित किया कि आनुपातिक आधार पर मोविलाइजर को निर्धारित 500 रुपये की राशि आशा,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम को दिए जाने की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें एवं बकाया प्रकरणों का निस्तारण करें साथ ही बजट अनुसार भुगतान करने की कार्रवाई करें। सी डीईओ व एडी पीसी मुकेश गर्ग ने अवगत कराया कि वेंडर द्वारा 55 हैण्डपंप लगाए जाने थे जिनमें से 27 लगाये गए है ।जिन्होंने कार्य पूर्ण नहीं किया उसकी सिक्युरिटी राशि 1.10 लाख रुपये वसूलने की कार्यवाही की गई है। जिला कलक्टर ने कहा कि नीति आयोग के मापदंडानुसार सभी विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन कराए गए है विद्युत विहीन विद्यालयों में विद्यालय के डिमांड नोट जारी करा दिए गए हैं। उसके लिए नीति आयोग के मानदंडानुसार शिक्षा और विद्युत विभाग के अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित करके मौके की जांच कर जल्द कनेक्शन जारी करें।

जिला कलेक्टर ने बैठक में सीएमएचओ को कोरोना और मौसमी बीमारियों के प्रति सतर्कता बरतने, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को जिले मे सड़क व भवन निर्माण सहित चल रहे अन्य कार्यों में प्रगति लाने, जिला शिक्षा अधिकारी को पालनहार के प्रकरणों का निस्तारण करवाने के निर्देश दिए। पीएचईडी विभाग को शेष हैण्डपंप लगाए जाने की कार्यवाही के निर्देश दिए।उन्होंने पशुपालन विभाग, कृषि विभाग में जैविक खाद, बीज व किसानों को आयोजित प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी विभाग से सड़क निर्माण के कार्यों के संबंध में जानकारी ली।उन्होंने पीएमओ से जिला अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों के बारे में जानकारी ली और ट्रॉमा सेंटर ,ऑपरेशन थियेटर, आईसीयू बैड,प्रसूता एवं नवजात शिशुओं के लिए आवश्यक उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, सीएमएचओ डॉ. गोपाल प्रसाद गोयल,पीएमओ डॉ समर वीर सिंह सिकरवार,सीडीईओ मुकेश गर्ग ,मुख्य आयोजना अधिकारी अशोक शर्मा,महिला एवं बाल विकास विभाग से मांगीलाल आर्य,डीडी पशुपालन विभाग डॉ सुनील माटा सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...