जायसवाल बोले:अभियान चलाकर पेंशनर्स के मामले प्राथमिकता से निबटाएं

धौलपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक में मौजूद अधिकारी।

जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल की अध्यक्षता में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र कलक्ट्रेट परिसर में किया गया। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए दर्ज प्रकरणों की निष्पक्षता से जांच कर समय सीमा में निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने समिति में दर्ज 15 प्रकरणों की सुनवाई करते हुए उनका मौके पर ही 4 प्रकरणों का निस्तारण किया तथा शेष लम्बित प्रकरणों के निस्तारण हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने जिला जन अभाव अभियोग व सतर्कता समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करते हुए सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी जिला स्तरीय एवं उपखंड अधिकारी आमजन से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में अविलम्ब और प्राथमिकता के साथ कार्यवाही करें तथा उनके निस्तारण के संबंध में की गयी कार्यवाही की सूचना को शीघ्रता से भिजवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों, तहसीलदारों एवं अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्रता से समाधान करवाने के निर्देश दिये।

सुनवाई के दौरान आयुक्त नगर परिषद द्वारा शंकर कॉलोनी में नीलामी के माध्यम से क्रय किए गए भूखण्ड के 25 लाख रूपये वापिस देने के साथ ही शेष राशि शीघ्र ही वापिस करने का निर्णय लिया। डीएफओ द्वारा बैठक में भाग नहीं लेने पर स्पष्टिकरण लेने के निर्देश देते हुए कहा कि विभागी नियमों के तहत कार्यवाही की जाए।

पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह ने कहा कि पुलिस कोरोना गाइडलाइन की प्राथमिकता से पालना करेगी। लोगों को जागरूक करने के साथ ही नो मास्क नो एंट्री की भी पालना सुनिश्चित करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखें। इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद चेतन चौहान, उपखण्ड अधिकारी धौलपुर भारती भारद्वाज सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...