पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोविंद वाटिका सड़क के हाल बुरे:गोविंद वाटिका में सीवर लाइन रुकी, सड़कों पर जमा हुआ पानी, रोजाना गिरकर चोटिल हो रहे 4-5 बाइक सवार

​​​​​​​धौलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजाखेड़ा बाइपास स्थित गोविंद वाटिका सड़क के हाल-बेहाल हैं। सीवर लाइन चोक होने से पहले ही गंदा पानी सड़कों पर आ रहा था और अब बारिश के बाद जलभराव होने से इलाके में गंदगी और बदबू से लोग परेशान हैं। ऐसे में बलराम विहार कॉॅलोनी के लोगों को डेंगू जैसी बीमारियां फैलने का डर सता रहा है।

लोगों का कहना है कि सड़क पर जलभराव के कारण महिलाओं और बेटियों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। रोजाना 4 से 5 बाइक सवार इस जलभराव में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। लेकिन यहां की समस्या को देखने न ही कोई अधिकारी आ रहा है और न ही कोई सफाई कर्मी हालात से अफसरों को अवगत करवा रहा है।

एेसे में इलाके के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि सुबह घर से नहाकर निकलना ही बेकार है। क्योंकि सड़क पर जलभराव और सीवरेज का गंदा पानी मिला हुआ है। जिसके कारण उन्हें राठौर कॉॅलोनी के लंबे रास्ते से होकर निकलना पड़ता है।

बलराम विहार कालोनी निवासी गीताराम, विनोद जैन, लक्ष्मीनारायण, मुरारी लाल आदि ने बताया कि गंदगी और बदबू के कारण इलाके के कई घरों में बच्चे व महिलाएं वायरल की चपेट में आ चुके है। अगर यही स्थिति रही तो आने वाले समय में इलाके से अधिकांश लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा।

लोगों ने जिला प्रशासन से जलभराव और सीवरेज चोक की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। कॉलोनीवासियों का कहना था कि यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो नगर परिषद अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

बुजुर्ग बोले-बारिश के बाद पूरी सड़क पर जमा हो जाता है पानी
राजाखेड़ा बाइपास से गोविंद वाटिका सड़क से आगे कई काॅलोनियां जुड़ी हुई हैं। मुख्य मार्ग की हालत खराब होने से कई काॅलोनियों के लोगों को गंदगी और जलभराव से होकर गुजरना पड़ रहा है। यहां रहने वाले घरों के अंदर तक बदबू आती है। बीमारियां फैलने का डर है।
-गीताराम शर्मा

सीवरेज लाइन लंबे समय से चोक है। नगरपरिषद द्वारा सड़क पर एक पाइप डालकर लाइन गंदा पानी दूसरे चेंबर से निकाला जा रहा था, लेकिन अब वह भी चोक हो गया है। एेसे में गंदा पानी सड़कों पर आ गया और लगातार आए दिन हो रही बारिश से जलभराव की स्थिति बनी हुई है। लोगों का निकलना दूभर हो गया है।
-राम प्रकाश शर्मा

जलभराव से इलाके में गंदगी हो रही है। इससे मच्छरों की संख्या भी बढ़ गई है। कॉॅलोनी वासियों को महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों में डेंगू का डर सता रहा है। कई विभागों में काम करने वाले कर्मी भी देख कर इस बड़ी समस्या का समाधान करने की बजाय अनदेखी करने में लगे हुए हैं।
-बाबू लाल

खबरें और भी हैं...