धर्म - आस्‍था:शिर्डी सांई भक्त संस्था ने जयकारों के बीच निकाली सांई बाबा की पालकी, भक्तों ने पुष्प वर्षा करके किया स्वागत

धौलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिर्डी सांई दर्शन भक्त संस्था की ओर से पुराना शहर महात्मा नन्द की बगीची स्थित सांई मंदिर पर अंग्रेजी नववर्ष के प्रथम गुरुवार को साई महोत्सव का आयोजन किया गया। साई महोत्सव के चलते सुबह 9 बजे साई बाबा का दुग्धाभिषेक कर विशेष श्रृंगार कर नवीन व आकर्षक पोशाक भक्तों द्वारा पहनकर विशेष पूजा-अर्चना की गई। दोपहर 2 बजे से साई बाबा की पालकी व साई दरबार को सुगंधित पुष्पों से सजाया गया। साई पालकी में मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद कुक्कू शर्मा द्वारा महाआरती कर साई बाबा की पालकी को रवाना किया।

साई बाबा की पालकी साई मंदिर से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों होकर गुजरी। जगह-जगह भक्तों ने पुष्प वर्षा कर आरती उतार कर साई बाबा की पालकी व पालकी में शामिल भक्तों का स्वागत किया। स्वागत में जिन मार्गों से पालकी यात्रा निकली, उन मार्गो पर स्टॉल भी लगाई गई। साई भक्त अमित सक्सेना ने बताया कि इस बार मंदिर परिसर में साई महोत्सव में कोरोना की गाइडलाइन की भी पालना करवाई गई। सभी को मास्क वितरण किए गए व मास्क लगाकर दो गज दूरी का संदेश दिया गया।

जिन मार्गों से साई बाबा की पालकी यात्रा निकली, उन मार्गों पर बाबा की आरती उतारने व साई पालकी में कंधा लगाने को भक्त को अपनी बारी का इंतजार के लिये भी देखा गया। महिला व बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बैंड बाजों की धुन पर भक्त नाचते थिरकते नजर आए। महाआरती व प्रसादी वितरण के साथ माधवा नन्द की बगीची स्थित साई मंदिर साई पालकी का समापन हुआ। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष लोकेश तिवारी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद सिंघल, सचिव भारत शुक्ला,अजय बंसल, अंकुर बंसल, बनवारी, पंकज गुप्ता, गोपाल माहौर सहित समस्त सदस्य उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...