पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री की वीसी:कोरोना नियंत्रण में कोताही बरतने वाली दुकानों को 72 घंटे तक किया जाएगा सीज

धौलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. वीसी के माध्यम से अधिकारियों से चर्चा करते सीएम गहलोत। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. वीसी के माध्यम से अधिकारियों से चर्चा करते सीएम गहलोत।

देश एवं प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। जिसे लेकर सरकार एवं प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जा रही है। कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जिला प्रशासन और अधिक कड़े कदम उठा सकता है और सभी लोगों को इसमें सहयोग करना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि देर रात मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 के संक्रमण, नियंत्रण के लिए रणनीति बनाने तथा वैक्सीनेशन की स्थिति पर वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों,संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों तथा जिला स्तर के अधिकारियों के साथ लगभग ढाई घंटे तक विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि बैठक में पुलिस अधीक्षक,सीएमएचओ,जिला अस्पताल के पीएमओ एवं अन्य अधिकारियों से संवाद किया। उन्होंने आमजन से कोरोना संक्रमण की स्थिति के संदर्भ में हैल्पलाइन 181 तथा 0141-2922272 पर सुझाव एवं प्रतिक्रियाएं आमंत्रित की।

सीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि जल्द से जल्द और अधिक से अधिक संख्या में लोगों को टीका लगाकर प्रदेश को कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की भयावहता से बचाया जाए। इसके लिए उन्होंने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों, अन्य कार्मिकों तथा सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लाइव प्रसारण देख रहे आमजन विशेषकर युवाओं से अपील है कि वे स्वयं और अपने आस-पास मौजूद 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना गाइड लाइन की पालना करवाने के लिए पूरी सख्ती बरतें।

सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने तथा उचित दूरी के नियमों की अवहेलना करने पर जुर्माने के साथ-साथ प्रतिष्ठानों को 72 घण्टे तक सीज करने जैसे कदम उठाने में कोई कोताही नहीं बरती जाए। कोरोना वायरस से संक्रमण के मुकाबले की भावना से काम करते हुए हमें सख्ती के साथ-साथ प्यार और समझाईश से जन अभियान की तर्ज पर हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना करवानी है। जिले के निवासियों को स्वास्थ्य बीमा कवरेज का लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का अधिक से अधिक प्रचार कर लोगों को इससे जोड़ने की अपील की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें