पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:कलेक्टर को ज्ञापन देकर नगला दुल्हे खां में उपसरपंच चुनाव निरस्त करने की मांग

धौलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आयोग के कर्मचारियों पर लगाया धांधली करने का आरोप

बाड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत नगला दुल्हे खां के ग्रामीणों ने बुधवार को जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल को शिकायत पत्र पेश किया है। कलेक्टर को दिए गए शिकायत पत्र में ग्रामीणों ने 29 सितंबर को हुए उप सरपंच के चुनाव में आयोग के कर्मचारियों पर धांधली का आरोप लगाते हुए चुनाव को निरस्त करने की मांग की है।

एक वार्ड पंच की अनुपस्थिति में पोलिंग पार्टी ने उपसरपंच का चुनाव कराया है। जिसे लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। वार्ड पंच नीरज और ग्रामीण नरेंद्र ने बताया कि 28 सितंबर को बाड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत नगला दुल्हे खा में सरपंच का चुनाव हुआ था। सरपंच का चुनाव होने के बाद 29 सितंबर को 10 बजे से उपसरपंच का चुनाव कराया जा रहा था।

28 सितंबर को हुए चुनाव का नामांकन 19 सितंबर को हुआ था। जिसमें वार्ड संख्या 9 से प्रवेंद्र कुमार निर्विरोध वार्ड पंच निर्वाचित हुआ था। वार्ड पंच चुने जाने के बाद प्रवेंद्र दिल्ली चला गया। 29 सितंबर को उपसरपंच चुनाव के दौरान 11 वार्ड पंच में से केवल 10 वार्ड पंच उपस्थित थे। जबकि 9 वार्ड के चुना हुआ।

वार्ड पंच प्रवेंद्र कुमार अनुपस्थित था। लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी ने सांठगांठ कर अनुपस्थित वार्ड पंच का वोट डलवा दिया। जिसके आधार पर उपसरपंच का चुनाव हो गया। लोगों ने कलेक्टर को शिकायत पत्र प्रेषित कर रिटर्निंग ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई के साथ निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। वहीं उप सरपंच चुनाव को निरस्त कर दोबारा कराने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें