पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन:शिक्षक संघ ने 53 सूत्रीय मांगों को लेकर नायब तहसीलदार को दिया ज्ञापन

रुपवास4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय उपशाखा रूपवास ने प्रदेश आह्वान पर शिक्षकों की प्रमुख मांगों को लेकर 53 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य हरिशंकर शर्मा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम नही मिलने पर नायब तहसीलदार मनोज खंडूजा को दिया।

हरिशंकर शर्मा ने कहा कि शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा के 28 सूत्रीय व संस्कृत शिक्षा के 25 सूत्रीय शिक्षकों की समस्याओं का सरकार का ध्यान आकर्षित किया लेकिन कोई सकारात्मक कार्यवाही न होने से शिक्षकों में सरकार के प्रति भारी आक्रोश है।

संगठन के मांग पत्र में एनपीएस समाप्त कर ओपीएस लागू की जावे। शिक्षकों की छठवें वेतनमान की विसंगतियों को दूर करते हुए केन्द्र के अनुरूप सातवें वेतनमान में पे मैट्रिक एवं लेबल निर्धारित कर 1 जनवरी 2016 से नगद परिलाभ दिया जावे। शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किया जावे।

प्रथम नियुक्ति से एसीपी का लाभ परिवीक्षा काल सेवा अवधि में केवल एक बार 1 वर्ष, पीडी मद के शिक्षकों के वेतन बजट एकमुश्त जारी कर वेतन आहरण के अधिकार पीईईओ को दिए जावे। कृषि, गृह विज्ञान, संगीत, वाणिज्य एवं सामाजिक विज्ञान के अध्यापकों की पदोन्नति उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पद पर की जाए, स्थानांतरण के नीति बनाई जाएं।

शिक्षकों की पदोन्नति काउंसलिंग पारदर्शी बनाकर समस्त रिक्त पदों को दर्शाया जाए सहित अन्य मांग प्रमुख हैं। इस अवसर पर शिक्षा वेद ओंकार शुक्ला, महेंद्र सिंह शर्मा, अनिल कुमार शर्मा, राजेंद्र सिंह, कृष्णा बैसला, प्रवीण कंसल देवेंद्र जैन, शिवचरण सहित अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...