बाढ प्रभावित क्षेत्राें का दाैरा:बाढ़ में जो घर बह गए या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभ दिलाया जाए : बघेल

धाैलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. चंबल बाढ प्रभावित गांवाें का दाैरा करते बघेल व अन्य। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. चंबल बाढ प्रभावित गांवाें का दाैरा करते बघेल व अन्य।

भाजपा नेता वाचाराम बघेल ने शनिवार को चंबल बाढ प्रभावित क्षेत्राें का दाैरा कर मुख्यमंत्री काे मुआवजा की मांग के लिए पत्र भेजा। जिला परिषद सदस्य कविता बघेल ने बताया है कि राजाखेड़ा उपखंड की बसईघीयाराम, फरासपुरा, चीलपुरा और महदपुरा चंबल किनारे से लगी हुई हैं। 2 वर्ष पूर्व भी चम्बल में आई बाढ़ से भीषण तबाही हुई थी। अब फिर उन्हें बाढ़ से नुकसान हुआ है।

जिससे उनका जीना दूभर हो रहा है। चारों ग्राम पंचायतों के प्रत्येक गांव के ग्रामीण और पशुओं के लिए जांच और दवाइयां उपलब्ध कराई जाएं। बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कें व विद्युत लाइने ठीक कराई जाएं। जनहानि पर 5 लाख का मुआवजा और पशुधन हानि पर 1 लाख का मुआवजा तुरंत प्रभाव से दिया जाए।

वाचाराम ने पत्र में बताया है कि बाढ़ में जो घर बह गए हैं या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभ दिलाया जाए। वहीं कुछ गांव जो चंबल बाढ़ के समय पूरी तरह डूब जाते हैं उनका विस्थापन कराया जाए। वहीं बाढ़ से बचाव के लिए नई सड़कें दगरा से जैतपुर, चीलपुरा से बाहरी का पुरा, कठूमरी से गुनपुर ऊपर की तरफ बनाई जाए जिससे आपात स्थिति में बचाव हेतु निकला जा सके।

खबरें और भी हैं...