पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Dholpur
  • The Police Itself Took Out A Flag March Like A Rally; On A Bike, I Sat On Two Or Two Drives And Told How To Keep Social Distancing, Now People Are Asking Questions.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे कैसे हारेगा कोरोना:खुद पुलिस ने रैली की तरह निकाला फ्लैग मार्च; एक बाइक पर दो-दो बैठ पास-पास ड्राइव करते बताया कि कैसे रखनी है सोशल डिस्टेंसिंग, अब लोग पूछ रहे सवाल

धौलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने धौलपुर में निकाला फ्लैग मार्च। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने धौलपुर में निकाला फ्लैग मार्च।

धौलपुर शहर में पुलिस ने सोमवार को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च के बजाय रैली ज्यादा दिख रही थी। संकरे रास्ते में एक साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी। वो भी एक बाइक पर दो-दो। और संदेश दिया जा रहा है कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग रखें। बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें। मास्क लगाकर रखें।

अब इस रैली जैसे फ्लैग मार्च के निकलने के बाद लोग पूछ रहे हैं कि पुलिसकर्मी भी तो इंसान हैं। उनके भी तो काेरोना हो सकता है। फिर अलग-अलग परिवार के पुलिसकर्मी एक ही बाइक पर क्यों बैठाने चाहिए। यदि एक भी पुलिसकर्मी पीड़ित हो गया तो अन्य में भी फैल सकता है। ऐसे में पुलिसकर्मियों के लिए भी पुलिस प्रशासन इस तरह के फ्लैग मार्च निकालने की बाध्यता के बदले चौपहिया वाहनों के जरिए माइक से सूचनाएं ही प्रसारित करा दे तो वह भी काफी हो सकता है।

महिला पुलसकर्मियों को भी एक वाहन पर दो-दो कर बैठा दिया गया।
महिला पुलसकर्मियों को भी एक वाहन पर दो-दो कर बैठा दिया गया।

पुलिस ने लोगों को दिया संदेश

इस फ्लैग मार्च के दौरान घरों से बाहर निकल रहे लोगों और घरों में रहे लोगों को संदेश दिया कि जितना हो सके घरों में रहें। अति आवश्यक होने पर ही बाहर निकलें। कोरोना लगातार बढ़ रहा है इसलिए सतर्कता बरतें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें। पुलिस ने यह भी बताया कि यदि बेवजह बाहर घूमते मिले तो संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। फिर कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी तब ही छोड़ा जाएगा। इसलिए घरों में ही रहें। ज्यादा उचित रहेगा।

लोगों को संदेश दिया कि वे बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें।
लोगों को संदेश दिया कि वे बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें।

कंटेंट एवं फोटो : ज्याेति लवानिया

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें