दीवारों पर चित्रकारी और हरा-भरा होगा रेलवे स्टेशन:6 महीने में पूरा होगा तीसरी रेलवे लाइन का काम,चार की जगह 6 प्लेटफार्म आएंगे नजर

धौलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे लाइनों के बीच लगाए जा रहे हरे-भरे पौधे। - Dainik Bhaskar
रेलवे लाइनों के बीच लगाए जा रहे हरे-भरे पौधे।

उत्तर मध्य रेलवे के एकमात्र धौलपुर रेलवे स्टेशन का 6 महीने बाद कई बदलाव नजर आएंगे। तीसरी रेलवे लाइन का काम पूरे होते 6 प्लेटफॉर्म हो जाएंगे। रेलवे लाइनों के बीच पौधे लगाए जाएंगे। स्टेशन पर राजस्थानी शैली की चित्रकारी भी कराई जाएगी। हाल में बांग्लादेश तक माल गाड़ियों की बुकिंग करने के बाद रेलवे को धौलपुर जंक्शन से अच्छी आय अर्जित हुई थी। जिसके बाद से रेलवे धौलपुर रेलवे स्टेशन का प्रारूप बदलने के लिए प्रयास कर रहा है।

तीसरी रेलवे लाइन का काम बाकी
धौलपुर रेलवे स्टेशन की डीसीआई आरसी मीणा ने बताया कि गुड्स को लेकर डाली जा रही तीसरी लाइन का काम राजाखेड़ा बाईपास तक पूरा हो चुका है। अब सिर्फ धौलपुर रेलवे स्टेशन पर काम बचा है। 6 महीने में काम पूरा होने की उम्मीद है। फिलहाल रेल लाइनों के बीच पेड़-पौधों को लगाने का काम किया जा रहा है।

स्टेशन पर दिखेगी राजस्थानी शैली
रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य राघवेंद्र उपाध्याय ने बताया कि रेलवे स्टेशन की दीवारों पर राजस्थानी शैली की चित्रकारी कराई जाएगी। जिसे लेकर टेंडर निकालने की प्रक्रिया चल रही है।

फुट ओवरब्रिज का काम शुरू
अभी तक धौलपुर रेलवे स्टेशन पर एक ही फुट ओवर ब्रिज है। प्लेटफार्म की संख्या 4 से 6 होने की वजह से प्लेटफार्म पर आगरा की ओर नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...