ICU और सर्जिकल वार्ड से मोबाइल चोरी:मरीज का परिजन बताकर घुसते चोर,अस्पताल में पुलिस चौकी होने के बाद भी लगातार हो रही वारदात

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला अस्पताल। - Dainik Bhaskar
जिला अस्पताल।

धौलपुर जिले के एकमात्र मंगल सिंह जिला अस्पताल में आए दिन मोबाइल चोरी की घटना सामने आ रही हैं। अस्पताल में पुलिस चौकी होने के बावजूद चोर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में मरीजों,उनके परिजनों सहित स्टाफ के 6 से ज्यादा मोबाइल चोरी हो चुके हैं। आईसीयू और सर्जिकल वार्ड से भी चोर मोबाइल चुरा कर ले गए। आज सुबह एंबुलेंस कर्मी राजेश पचोरी का मोबाइल चोरी हो गया।

एंबुलेंस कर्मी राजेश पचौरी ने बताया कि अस्पताल में आए दिन खुद को मरीज का परिजन बताकर चोर घुस जाते हैं। जिसके बाद सामान चोरी कर भाग जाते हैं। अस्पताल के स्टाफ ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. समरवीर सिंह को शिकायत देकर चोरी की घटना पर रोष व्यक्त किया। स्टाफ ने बताया कि आईसीयू और सर्जिकल वार्ड से मरीजों के परिजनों के भी दो मोबाइल गायब हो गए। 2 दिन पहले भी चोरों ने अस्पताल को निशाना बनाते हुए 3 मरीजों के मोबाइल को चुरा लिए थे।

अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे नहीं
अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे नहीं है। जिस वजह से चोर रात में बेधड़क अस्पताल में घुस जाते हैं। जहां स्टाफ को मरीजों के साथ आए परिजनों को पहचानने में मुश्किल होती है। ऐसे में चोर आसानी से चार्जिंग पॉइंट में लगे मोबाइल को निकाल कर अपने साथ ले जाते हैं।

खबरें और भी हैं...