पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुकता:वैक्सीन को लेकर भ्रांतियां दूर करने गांवों में शिक्षक निकाल रहे ढोल नगाड़ों के साथ रैली

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धौलपुर. बकायन पुरा गांव में  ढोल-नगाडों के साथ कोरोना जागरूकता रैली निकालते शिक्षक। - Dainik Bhaskar
धौलपुर. बकायन पुरा गांव में ढोल-नगाडों के साथ कोरोना जागरूकता रैली निकालते शिक्षक।
  • कोविड टीकाकरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहा अभियान

ग्राम पंचायत करीमपुर के ग्राम करीमपुर के ग्राम किरारपुरा में वेक्सीनेसेन का शिविर आयोजित किया जिसमें ग्रामीणों ने शिविर में वेक्सीनेसेन करवाने में बढ़चढ़ कर भाग लिया यहाँ पर 18 से 44वर्ष के आयु के वेक्सीन की पहली डोज का टीका ए एन एम रमा देवी व उनकी टीम ने लगाया। स्थानीय सरपंच अंजना कुशवाहा ने बताया कि ग्राम पंचायत में 18 - 44 वर्ष के लोगों को कोविड वैक्सीन के प्रति जागरूक करने और इसके संबंध में फैली भ्रांतियों को दूर करने के उद्देश्य से गांव में ढोल नगाड़ों के साथ प्रभातफेरी का आयोजन किया गया।

इसमें सरपंच प्रतिनिधि लोकमन कुशवाहा, सचिव अशोक कुमार,एकीकृत महासंघ के जिला अध्यक्ष चन्द्रभान चौधरी,डीलर योगेन्द्र शर्मा सहित सैकड़ो लोगो ने भाग लिया। शिविर का शुभारंभ करते हुए प्रधानाचार्य शीला महामना ने बताया कि शिविर में 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी ग्रामीणों को वेक्सीन का टीका लगवाना चाहिये, इसके कोई साइड इफेक्ट नही है हम सभी ने भी टीके लगवाये है। शिविर में ए एन एम रमा राजौरिया ने बताया कि आज टीके की 110 डोज प्राप्त हुए जो कि ग्रामीणों को डोज लगाई गई जो शत प्रतिशत टीकाकरण हुआ।

इस अवसर पर चन्द्रभान चौधरी, योगेन्द्र शर्मा डीलर,दुर्गा प्रसाद शर्मा,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुनीता,उमाकर्ण, राजकुमार बी एल ओ, श्रीकान्त शर्मा, अशोक कुशवाह सचिव, नीतू परमार, पूजा जाट, चिंकू चौधरी, लोकेन्द्र, अध्यापकगण एवं गांव के युवाओं ने कार्यक्रम को सफल बनाया। अंत में सभी ने यह संकल्प लिया कि हम ग्राम पंचायत करीमपुर को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने में मदद करेंगे। जिससे तीसरी लहर से हम ग्रामवासी सुरक्षित हो सके। इस दौरान लोगो ने नारा लगाया कि हम सुरक्षित, तो देश सुरक्षित मेरा गांव, मेरी पहचान।

पंचायत समिति धौलपुर की ग्राम पंचायत जाटोली के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बकायन पुरा के शिक्षकों ने कोरोना वैक्सीनेशन जागरूकता के लिए ढोल नगाड़ों के साथ गांव में मुनादी कर प्रभात फेरी निकाली। शिक्षकों ने घर घर जाकर गांव की सभी महिला पुरुषों से जीवन रक्षा के लिए कोरोना का टीका लगाने का आग्रह किया।

प्रधानाध्यापक श्याम सिंह चौधरी ने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी के गलत बहकावे में ना आए। कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है । जिन लोगों ने टीके लगवाए हैं उनके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी होने के साथ संक्रमित होने पर मौत की गुंजाइश बेहद कम हो जाती है।

इस दौरान मंगल सिंह कुशवाह ने प्रेरक गीत सुन लो सब नर नारी, टीका लगवाय लो कोरोना डिजीज को गाकर वैक्सीनेशन के महत्व पर प्रकाश डाला। रैली में राजवती भिंडोरिया, प्रियंका शर्मा, कविता महलावत, वीरपाल कौर, जुम्मा खान अध्यापक, वार्ड पंच नवल सिंह, जनवेद, ओपेश, बंटी, रामदयाल, रामसिंह, कैलाशी शामिल हुए।

वैक्सीनेशन के लिए आम जन को किया जागरुक

इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी धौलपुर के तत्वावधान में भार्गव वाटिका में आयोजित कोरोना वैक्सीनेशन शिविर में टीकाकरण के लिए आमजन को जागरुक किया गया। रेडक्रॉस के सचिव संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोरोना से बचाव के लिए आमजन में वैक्सीनेशन के प्रति जोश है।

रेडक्रॉस के पदाधिकारी विमल भार्गव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाब के लिए आमजन को अधिक से अधिक कोरोना वेक्सीनेशन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है । शिविर में चिकित्सा विभाग की प्रियंका त्रिपाठी, बसन्त अग्रवाल, मीनल भार्गव, दीप्ति शर्मा, ममता वर्मा, संकल्प नर्सिंग कॉलेज के चंद्रमोहन शर्मा, भास्कर शर्मा ने सहयोग किया

खबरें और भी हैं...