पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:सरमथुरा बालिका स्कूल में उर्दू संकाय हुआ शुरू

बाड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुस्लिम समाज ने उठाई थी मांग, सरकार ने लगाई मुहर

बसेडी विधायक खिलाडीलाल बैरवा की अभिशंसा पर शिक्षा विभाग द्वारा सरमथुरा के बालिका स्कूल में उर्दू व बरौली स्कूल में एग्रीकल्चर तथा साइंस की संकाय खुलने के आदेश जारी होते ही बच्चो में हर्ष की लहर दौड गई है। बसेडी विधायक बैरवा ने बताया कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए मुस्लिम समाज की मांग पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सरमथुरा में उर्दू की अतिरिक्त विषय वही बरौली के ग्रामीणो की मांग पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एग्रीकल्चर व साइंस की अतिरिक्त संकाय खोली गई है।

उन्होने बताया कि सरमथुरा के बालिका स्कूल में उर्दू की विषय नही होने के कारण मुस्लिम समाज की बेटियां पढाई छोडने के लिए मजबूर हो रही थी वही बरोली स्कूल में एग्रीकल्चर व साइंस संकाय के अभाव में बच्चो को पढाई के लिए गांव से बाहर जाना पडता था। शिक्षा विभाग ने जिले में सरमथुरा उपखंड के दोनो स्कूलो में अतिरिक्त विषय व संकाय खोलकर बच्चों को राहत दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें