प्रशासन शहरों के संग:वर्मा ने कहा - उपभोक्ता बकाया राशि जमा कराकर कटे कनेक्शन को पुन चालू करा सकेंगें

धौलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन शहरों के संग अभियान में बिजली समस्याओं का होगा निस्तारण

विद्युत निगम की ओर से प्रशासन शहरों के संग अभियान में उपभाक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। निगम के अधीक्षण अभियंता बीएल वर्मा ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान में बिजली सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा। उन्होने बताया कि इस दौरान बिजली चोरी या दुरूपयोग के लंबित प्रकरणों पर कार्यवाही की जाएगी।

जिन उपभोक्ताओं ने बिजली चोरी संबंधी प्रकरणों के मामले में राजस्व निर्धारण पुनरीक्षण समिति के समक्ष नियमों के तहत 30 दिन की अवधि में अपील दायर नहीं की है। ऐसे प्रकरणों को निपटाने के लिए अभियान के दौरान 17 दिसम्बर 2021 तक की छूट दी गई है। ऐसे उपभोक्ता नियमों का पालन करते हुए पुराने प्रकरणों में भी अपील कर सकेंगें। यह बिजली के दुरूपयोग से सम्बन्धित वीसीआर प्रकरणों के अपीलीय प्रकरणों पर भी लागू होगी। अभियान के दौरान पूर्व में निस्तारित प्रकरणों पर विचार नहीं किया जाएगा।

इन समस्याओं का होगा समाधान,छूट का मिलेगा लाभ

अधीक्षण अभियंता बीएल वर्मा ने बताया कि अभियान में बिजली सप्लाई में व्यवधान सम्बन्धी,खराब मीटर,जले हुए विद्युत ट्रांसफार्मर को बदलने में विलम्ब तथा मौके पर जमीन पर रखे ट्रासफार्मर को यथास्थान रखना,ढीले तारों को व्यवस्थित करने, बिजली कनेक्शन में विलम्ब, लोड सम्बन्धी समस्याएं मांग-पत्र जमा होने पर कनेक्शन देना, बिजली बिल में गडबडी दूर करना, व अन्य समस्याओं को दूर किया जाएगा।

अभियान में निगम द्वारा जारी नवीन योजाना के तहत, रेगूलर व डीसी कृषि उपभोक्ता अपने कनेक्शन पर 31 मार्च 2021 को बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पैनल्टी में शतप्रतिशत छूट का लाभ ले सकेंगें एवं इसी प्रकार रेगूलर व डीसी घरेलू विद्युत उपभोक्ता अपने कनेक्शन पर 31 मार्च 2021 को बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पैनल्टी में 50 प्रतिशत छूट का लाभ ले सकेगें।

खबरें और भी हैं...