पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग:भर रहा बरसात का पानी, ग्रामीण कई बार कर चुके हैं शिकायत लेकिन अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, परिक्रमा देने वालों को हो रही परेशानी

कामां15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पथवारी गांव में परिक्रमा मार्ग में जमा बरसात का पानी। - Dainik Bhaskar
पथवारी गांव में परिक्रमा मार्ग में जमा बरसात का पानी।

ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग स्थित गांव पथवारी के परिक्रमा मार्ग में बरसात का पानी भरा होने से आमजन के साथ-साथ परिक्रमार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग का इस और कोई ध्यान नहीं है। जबकि इस संबंध में पूर्व में ग्रामीणों के द्वारा कई बार शिकायत की जा चुकी हैं। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

ग्रामीणों ने बताया कि ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग स्थित गांव पथवारी के परिक्रमा मार्ग में दो से तीन फुट बरसात का पानी भरा होने से परिक्रमार्थियों सहित आमजन को परेशानी हो रही है। जबकि इस मार्ग से करीब एक दर्जन गांव भी जुड़े हुए हैं। इसके अलावा सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा परिक्रमा मार्ग में जगह जगह परिक्रमा मार्ग नहीं बनने से लोगों को अच्छी खासी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है। लेकिन इस समस्या का विभाग के द्वारा आज तक समाधान नहीं कराया गया है।

नगला नाथू में जलभराव, ग्रामीण परेशान

भुसावर| गांव नगला नाथू (पहिया का नगला)में जलभराव की समस्या वर्षों से है। बारिश के बाद तो हालात जैसे बद से बदतर जाते हैं। इसके चलते मच्छरों का प्रकोप बना रहता है। वही लोगो को गन्दे पानी मे होकर निकलना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बरसात आने पर पानी घरों में भी घुस रहा है। पिछले कई महीनों से यहां जलभराव की समस्या से लोग तंग आ गए हैं। लोगों की शिकायत के बाद भी जलभराव की समस्या का समाधान नहीं किया गया है। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

ग्रामीण साहब सिंह ने बताया कि पिछले कई महीनों से जलभराव समस्या से ग्रामीण परेशान है। कई बार स्थानीय प्रशासन से गुहार के बाद समस्या का स्थाई समाधान नही हो पाया है। ग्रामीणों को मजबूरन गन्दे पानी मे होकर निकलना पड़ रहा है। ग्रामीण स्थानीय व जिला प्रशासन से जल्द इस समस्या का स्थायी समाधान की मांग कर रहे है।

खबरें और भी हैं...