पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरफ्तार की मांग:आढ़तिया की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में बाजार रहे बंद, किसानों ने किया प्रदर्शन

कुम्हेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुम्हेर. कुम्हेर कस्बे के बाजार में विरोध प्रदर्शन करते हुए किसान। - Dainik Bhaskar
कुम्हेर. कुम्हेर कस्बे के बाजार में विरोध प्रदर्शन करते हुए किसान।
  • कुम्हेर में किसानों की फसल के रुपए लेकर भाग गया था आढ़तिया

कृषि उपज मंडी से किसानों की फसल के रुपये लेकर भागे आढ़तियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर किसानों के आह्वान पर कुम्हेर कस्बा सुबह से ही शांति पूर्ण तरीके से दूध, दवा की दुकानों को छोड़कर पूर्णतया बन्द रहा। इस दौरान किसानों ने कस्बे में नारेबाजी करते हुए पुलिस द्वारा बरती जा रही शिथिलता पर नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन करते हुए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौपा।

किसानों ने बताया कि अगर सात दिनों के अंदर भगौड़े आढ़तिया को गिरफ्तार नहीं किया गया तो किसानों द्वारा अनिश्चितकालीन बाजार बंद कराने के साथ ही आंदोलन करने को मजबूर होंगे। गौरतलब है की कुम्हेर निवासी ओमप्रकाश खंडेलवाल, कौशल और हेमू खंडेलवाल किसानों की फसल के करोड़ो रुपये लेकर फरार होने का कुम्हेर थाने में मामले के करीब 20 दिन गुजर जाने के बाद भी आढ़तिया पुलिस की पकड़ से बाहर बना होने और पीड़ित किसानों का रोष बढ़ता जा रहा है।

किसानों ने एसडीएम को सौपे ज्ञापन में बताया की अगर सात दिन के अंदर भगौड़े आढ़तिया गिरफ्तार नही हुए तो किसानों द्वारा आंदोलन को गति दी जाएगी। इस मौके पर धर्मवीर सिनसिनी, ताराचंद शर्मा, ओमवीर दिगम्बर, जगवीर, खुशीराम, जोगेंद्र छिद्दी सिंह, विष्णु वीरपाल, अजीत, गोपाल, भोला, हंसराज, नरेश, अशोक सहित अन्य किसान भी मौजूद थे।

नगर और जनूथर में महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शऩ

नगर| ब्लॉक कांग्रेस सेवादल कार्यकर्ताओं ने डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के बढते दामों के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया है। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सेवादल कार्यकर्ताओं ने रसोई गैस, डीजल व पेट्रोल के बढते दामों पर रोष जताया। साथ ही केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष भरत सिंह ने बताया कि पिछले 14 महिनों से डीजल व पेट्रोल के निरंतर बढ़ते दामों ने आमजन की कमर तोडकर रख दी है। साथ ही गैस सिलेंडर मंहगा होने से महिलाओं की रसोई का बजट गड़बडा गया है। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने मंहगाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंककर आमजन से हस्ताक्षर करा केन्द्र सरकार से बढ़ी हुई कीमतों को वापिस लेने की मांग की। इस अवसर पर रफी खां, राजाराम, गफूर खां, फूलसिंह आदि मौजूद थे।

जनूथर| केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की मंहगाई के विरोध मे ब्लॉक कांग्रेस खो जनूथर के अध्यक्ष भूपेन्द्र शर्मा व जिला सेवादल के जिला अध्यक्ष सूरज बघेल के संयुक्त तत्वावधान मे धरना प्रदर्शन किया गया। सेवादल के सूरजबघेल ने कहा कि एक तो कोरोना महामारी और ऊपर से केन्द्र सरकार ने रसोई व पेट्रोल, डीजल को महंगा कर आम आदमी की कमर तोड़ दी है। जिसकी मार से आम आदमी परेशान है। इस मौके पर भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री शीशराम ओला पर की गई टिप्पणी पर निन्दा प्रस्ताव पारित किया गया।

खबरें और भी हैं...