पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:कृषि महाविद्यालय जोबनेर के कुलपति ने कृषि विज्ञान केंद्र व गोद लिए गांव का किया दौरा

कुम्हेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्री कर्ण नरेंद्र कृषि विश्वविद्यालय जोबनेर के कुलपति प्रोफेसर जे एस सिंधु ने कृषि विज्ञान केंद्र का दौरा किया। प्रोफेसर सिंधु ने कृषि विज्ञान केंद्र के साथ-साथ केंद्र के गोद लिए गांव सितारा व सहेती का दौरा कर वहां की गतिविधियों का अवलोकन किया तथा रिसर्च ट्यूबवैल तकनीक का निरीक्षण कर बताया कि बदलती जलवायु प्रवेश के अनुसार कृषि में नवचारों की आवश्यकता है।

वहीं कुलपति ने किसान विजय सिंह के खेत पर सरसों के प्रदर्शनों का अवलोकन किया। इसके पश्चात कुलपति ने कृषि विज्ञान केंद्र पर चल रहे दसवें खुदरा उर्वरक विक्रेता प्रशिक्षण के समापन पर उर्वरक विक्रेताओं को प्रमाण पत्र वितरित किए प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका दायित्व है कि वे किसानों को उर्वरक के संतुलित उपयोग के बारे में जानकारी दें।

जिससे मिट्टी की उर्वरता को बनाए रखें। कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष डॉ दुल्लड़ ने केंद्र की गतिविधियों के बारे में जानकारी थी डॉक्टर बसंत कुमार ने केंद्र पर चल रही इकाइयों के बारे में कुलपति को अवगत कराया वहीं कुलपति ने केंद्र का अवलोकन किया । कृषि महाविद्यालय के डीन डॉ उदय भान सिंह ने अपने विचार रखें। कार्यक्रम में छोटेलाल गोविंद राम विजय सिंह जमुना प्रसाद आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें