पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोकार्पण:बच्चों को नई तकनीक से शिक्षा मिलेगी तो आने वाला भविष्य होगा बेहतर : विधायक अवाना

नदबई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नदबई. कक्षा कक्षों का फीता काटकर उद्घाटन करते विधायक अवाना। - Dainik Bhaskar
नदबई. कक्षा कक्षों का फीता काटकर उद्घाटन करते विधायक अवाना।

क्षेत्र के गांव खटौटी में स्थित राजकीय विद्यालय में बने नवनिर्मित कक्षा कक्षों का विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने फीता काटकर लोकार्पण किया। इस मौके पर विधायक अवाना ने कहा नए कक्ष बनने से बच्चों को बैठने की उचित व्यवस्था मिलेगी। मैं बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए पूर्णरूपेण प्रयासरत हूं। शिक्षक बच्चों को नई तकनीकी से शिक्षा प्रदान करें जिससे आने वाला भविष्य और भी बेहतर हो सके। समय को देखते हुए राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

शिक्षा का स्तर भी बढ़ाया गया है, विद्यालयों में उच्च शिक्षकों द्वारा बच्चों के लिए शिक्षा दी जा रही है। राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे निजी शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले बच्चों से बेहतर परिणाम ला रहे हैं। माता पिता बाहरी दिखावे से बचें बच्चों को राजकीय विद्यालयों में प्रवेश दिलवाए। राजकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार अनेकों लाभकारी योजनाओं से लाभान्वित करती रहती है ताकि बच्चों का हौसला कम ना हो।

बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए राजकीय विद्यालयों में खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम अनेकों प्रतियोगिताएं शिक्षा के साथ-साथ करवाई जाती हैं, जिससे बच्चे का मानसिक एवं शारीरिक स्थिति संतुलित बनी रहे। विधायक अवाना ने कहा कि उनके संज्ञान में बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जो भी बात को लाया जाएगा उचित समय रहते ही पूरा किया जाएगा। विधायक अबाना ने कहा विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में किसी विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने कहा माता पिता बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें। कुछ माता-पिता अपनी बेटियों को उच्च शिक्षा नहीं दिलाते हैं और उन्हें घर के कार्यों में लगा देते हैं जो कि सही नहीं है। शिक्षित बेटी ही आने वाली पीढ़ी को बेहतर बना सकती है।

इससे पूर्व विद्यालय स्टाफ एवं गांव के गणमान्य लोगों द्वारा विधायक का माला पहनाकर एवं साफा बांधकर स्वागत किया। इस मौके पर कांग्रेस पूर्व ब्लाक अध्यक्ष प्रशांत उपाध्याय, सरपंच प्रतापसिंह, वेदप्रकाश सरपंच, भरत करही, छत्तरसिंह पहलवान, सीवीओ साहब सिंह, प्रधानाचार्य कर्मवीर सिंह, धर्मेद्र सिंह, रनधीर सिंह, अनुभव शर्मा, सत्येंद्र कबई, भारत, नरेंद्र सहित सभी विद्यालय स्टाफ एवं भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें