पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्घाटन:विधायक अवाना ने 18 करोड़ से बने 132 केवी ग्रिड सब स्टेशन का किया उद्घाटन

नदबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 120 गांवों के लोगों को मिलेगा लाभ, प्रतिवर्ष लगभग 56.53 लाख यूनिट की छीजत होगी कम

ग्राम खटौटी स्थित 132 ग्रिड सब स्टेशन का उद्घाटन विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना के मुख्य आतिथ्य में फीता काटकर किया गया । 132 ग्रिड सब स्टेशन के उद्घाटन मौके पर विधायक अवाना ने कहा कि इस सब स्टेशन से क्षेत्र के लगभग 120 गांवों की आबादी एवं किसान लाभान्वित होंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा की नदबई विधानसभा के लिए 132 ग्रिड सब स्टेशन की सौगात मिली है, जो कि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए विधायक अवाना ने कहा कि आज नदबई विधान सभा को इतनी बडी सब स्टेशन की सौगात मिली है। इस परियोजना की अनुमानित लागत लगभग 18 करोड रुपए है। जिसमें खटौटी, डहरामोड, सिनपिनी, धौर, लखनपुर, पीगौरा, कबई एवं आसपास के करीब 120 गांव लाभान्वित होंगें। इस योजना से लगभग प्रतिवर्ष 56.53 लाख यूनिट की छीजत कम होगी एवं जिससे लगभग 226.12 लाख रुपए आपेक्षित राजस्व की बचत भी होगी।

इस सब स्टेशन को 15 किमी द्वीपीय लाइन खींचकर शुरू किया गया है। इस सब स्टेशन से प्रसारण तंत्र की सुदृढ़ता बढे़गी एवं बिजली आपूर्ति में समुचित सुधार होगा एवं क्षेत्र को निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति हो सकेगी। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए ट्रान्सफार्मर एवं अन्य किसी बिजली उपकरण की कमी रहने न दी जायेगी। सारी सुविधायें किसानों को समुचित रूप से समय पर उपलब्ध कराई जाएंगी।

जिससे किसानों का कृषि कार्य समय पर सुचारू रूप से चल सके। इसके साथ ही शीघ्र ही उच्चैन में भी इस तरह की परियोजना भी जल्द स्वीकृत कराई जायेगी। इस मौके पर अडानी ग्रुप के केएल रावत ने ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला, विधायक जोगिन्दर सिंह अवाना एवं डिस्कॉम कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। क्षेत्र के लोगों ने विधायक अवाना को समस्याओं से अवगत कराया।

किसानों ने बताया कि डिस्कॉम द्वारा थ्री फेस की विद्युत सप्लाई सुचारू रूप से नहीं दी जा रही है। जिससे खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है । किसानों ने बताया कुछ क्षेत्रों में बिजली के तार काफी पुराने और ढीले हो चुके हैं जो कभी भी हादसे को न्योता दे सकते हैं। इसलिए उन पुराने तारों को बदलवा कर नए तारा लगाए जाएं।

जिस पर विधायक ने विभागीय अधिकारियों को किसानों की समस्याओं का शीघ्र समाधान करने की बात कही। इस मौके पर नगर पालिका उपाध्यक्ष अजय जैन, पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष प्रशांत उपाध्याय, भरत, कुंवर सिंह, संजय उपाध्याय, सत्येन्द्र, नरेन्द्र, अनुभव शर्मा, एसडीएम हेमराज गुर्जर, कमल सिंह मीणा, विकास अधिकारी सौदान सिंह, एसई रामखिलाड़ी मीणा, एलके शर्मा मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें