पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराहनीय पहल:बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण टलीं शादियां, नदबई विधायक अवाना ने भी बेटी का विवाह स्थगित किया

नदबई/भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सीएम अशोक गहलोत की अपील एवं जिला प्रशासन की समझाइश पर शादियों को स्थगित करने का क्रम जारी है। नदबई विधायक जोगेन्दर सिंह अवाना ने 7 मई को प्रस्तावित अपनी बेटी की शादी को स्थगित कर दिया। गौरतलब है की सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जनप्रतिनिधियों व आमजन से कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के चलते शादी विवाह समारोह स्थगित करने का आह्वान किया था।

रुदावल, उच्चैन एसएचओ नरेन्द्रसिंह के समझाने पर गांव कुंदेर निवासी रविन्द्र सिंह पुत्र रामस्वरूप गुर्जर ने 8 मई को होने वाली स्वयं को शादी को स्थगित कर दिया है। जिस पर एसएचओ ने दूल्हा रविन्द्र सिंह को अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया।

पहाड़ी, कोरोना को देखते हुए गांव जोतरूहल्ला के लोगों ने 10 लड़कियों और तीन लड़कों की शादियों को निरस्त कर महामारी से निबटने के बाद करने का फैसला लिया। जिसकी सूचना मिलने पर एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर प्रमाण पत्र दिए।

जोतरू हल्ला ग्राम पंचायत में आगामी एक माह के दौरान जोतरू हल्ला निवासी हमीदा पुत्र जोरमल की पुत्री आविदा, उस्मान पुत्र बसीर की पुत्री असमीना, शौकत पुत्र भूरे खां की पुत्री जाकिया,अफसाना, शब्बीर पुत्र जुहूरु की पुत्री वसीमन, हासम पुत्र भम्भू की पुत्री परमीना, उम्मर मोहम्मद पुत्र हमीदा की पुत्री सुमइयां, अय्यूब पुत्र सुमेर की पुत्री दिलसाना, जावेद पुत्र रहमत की पुत्री अफसाना ओर रज्जाक पुत्र फतेह खा के लड़के मुख्तायर, सोहराब पुत्र इब्रा के पुत्र शाहरुख, रहीश पुत्र हुसैन खा, अख्तर पुत्र शादी खा के लड़के की होने वाली शादियों को उनके परिवार जनो द्वारा कोरोना को लेकर निरस्त कर दिया।

नगर, उपखण्ड प्रशासन ने शादी कार्यक्रम को स्थगित करने पर सराहनीय कदम बताकर राशन डीलर पिता काे सम्मानित किया है। बीडीओ जगदीश प्रसाद शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत खखावली में राशन डीलर ओमप्रकाश खण्डेलवाल की पुत्री कोमल की शादी 7 मई को होना तय थी।

खबरें और भी हैं...