बैठक:7 को कोरोना वैक्सीनेशन का महाअभियान, दूसरे डोज पर जोर

औरंगाबाद नगर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना से बचाव को लेकर लगाए जा रहे टीका को हर लोगों को देने का लक्ष्य रखकर प्रशासन कार्य कर रहा है। जिसमें प्रशासन को सफलता भी मिली है। लगातार वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है। ताकि जो भी लोग अब तक टीका नहीं ले सके हैं। वे लें ले। इस बार अब 7 नवंबर को फिर से वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाना है। इसकी सफलता को लेकर शुक्रवार को एक वर्चुअल बैठक डीडीसी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में हुई।

जिसमें वैक्सीनेशन की समीक्षा की गई। डीडीसी ने कहा कि शत प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाना है। इसलिए सभी लोग जिम्मेवारी पूर्वक इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए कार्य करें। वर्चुअल बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक सहित अन्य मौजूद रहे।

सेकेंड डोज के लाभार्थियों पर रहेगा जोर

डीडीसी ने निर्देश देते हुए कहा कि छूटे हुए फर्स्ट डोज के लाभार्थी के साथ-साथ सेकंड डोज के लाभार्थियों को लक्ष्य अनुसार टीका लगाया जाए। संपूर्ण जिले में वार्ड वार माइक्रो प्लान तैयार करते हुए फर्स्ट डोज़ के छूटे हुए लाभार्थियों को चिन्हित कर उनका टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर करें। स्पष्ट निर्देश दिया गया कि टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति की जिम्मेवारी संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की होगी। वैक्सीन वितरण के समय सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...