नपा ईओ को सौंपा ज्ञापन:दो माह से वेतन नहीं मिलने से सफाई कर्मी हड़ताल पर, लगे गंदगी के ढेर

नगर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देते सफाई कर्मचारी - Dainik Bhaskar
नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देते सफाई कर्मचारी

नगर पालिका में कार्यरत 69 अस्थाई सफाई कर्मचारियों ने दो माह का वेतन नही मिलने पर हडताल कर दी है। जिससे कस्बे में जगह- जगह गंदगी का आलम बना हुआ है। ऐसे में कर्मचारियों ने ईओ को ज्ञापन देकर वेतन व पीएफ दिलाने की मांग की है। जबकि ईओ ने ठेकेदार को नोटिस दिया है। नगर पालिका की ओर से वर्ष 2021-22 में कस्बे की सफाई व्यवस्था काे लेकर ठेका दिया गया था। उक्त प्रक्रिया के तहत 69 अस्थाई सफाई कर्मचारी कार्यरत है। इसमें 11 महिला व 58 पुरूष शामिल है।

फिलहाल ठेकेदार द्वारा कर्मचारियों को नवंबर व दिसंबर माह का वेतन नही दिया है। जिससे 6 जनवरी से कर्मचारी हडताल पर चले गए। कस्बे में सफाई के अभाव में जगह, जगह कचरे के ढेर लगे हुए है। शुक्रवार को गांधी पार्क में ठेकेदार व कर्मचारियों के बीच वार्ता हुई। जिसमें कर्मचारियों ने दो माह का वेतन व पीएफ की पूरी राशि जमा कराने की मांग रखी।

लेकिन ठेकेदार ने फिलहाल नवंबर माह का वेतन देने की बात कही। जिसपर कर्मचारियों ने इंकार कर दिया। इस अवसर पार्षद देवेन्द्र कुमार, भगवान दास, आरती देवी, सेवादास, चंचल, तारादेवी, रघुवर दयाल, मनोज कुमार, नरेन्द्र कुमार, शिवकुमार, विष्णु कुमार आदि मौजूद थे। इसके अलावा पीएफ की राशि जमा नही कराई जा रही है। उन्होंने ईओ से दो माह का वेतन दिलाने की मांग की है।
श्रमिक सप्लाई का ठेका लेने वाली स्टार ग्लोबल सिक्योरिटी सर्विस अलवर को नोटिस देकर श्रमिकों के नवंबर व दिसंबर माह का वेतन नही देने से श्रमिकों ने कार्य करने से मना कर दिया है। ऐसे में उक्त फर्म को सफाई श्रमिक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। -मुकेश कुमार शर्मा, ईओ

खबरें और भी हैं...