पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:लेकर मौसम की बहार आया बसंत का त्यौहार, मिलकर साथ मनाएं

नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गायत्री परिवार के सानिध्य में बसंत काव्य गोष्ठी का आयोजन

गायत्री परिवार की ओर से उच्च माध्यमिक गायत्री शिक्षा निकेतन में बसंत काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ ओज के कवि अभिषेक अमर की हे शारदे मां अज्ञानता से हमें तार दें, तुम स्वर की देवी है संगीत तुझसे, हर शब्द तेरा है हर गीत तुझसे सरस्वती वंदना के साथ हुआ। इसके बाद वेदप्रकाश शर्मा ने तुम बसंत मेरे आओ इस धरा पर स्वागत है तुम्हारा व श्यामलाल सैनी ने आया है ऋतुराज धरा पर जीवन का उत्साह लिए कविता से बसंत ऋतु के महत्व पर प्रकाश डाला। जबकि कवि पन्नालाल शर्मा ने लेकर मौसम की बहार आया बसंत ऋतु का त्यौहार, आओ हम सब मिलकर मनाएं दिल में भर के उमंग और प्यार कविता सुनाई।

इसके अलावा पूरनचन्द शर्मा, हरिओम लंबरदार, हरीशचन्द हरि ने गीत, गजल व मुक्तक के माध्यम से बंसत पर रचनाएं प्रस्तुत की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व शिक्षाविद खेमचन्द तिवाडी व विशिष्ट अतिथि समाज सेवी दीनदयाल मित्तल थे। अध्यक्षता बनवारीलाल गर्ग ने की। शुभारम्भ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। अंत में विपिन गर्ग ने सभी लोगों का आभार जताया। इस अवसर पर रमेश लवानिया, महेन्द्र सिंह लंबरदार, मोहन अवस्थी आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें