पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहयोग राशी:स्लम एरिया बाबरिया बस्ती के 17 बच्चों ने राम मंदिर को दिए जेबखर्च के 481रुपए

भरतपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगाकर मंदिर के लिए दी दानराशि - Dainik Bhaskar
बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगाकर मंदिर के लिए दी दानराशि
  • विश्व हिंदू परिषद पदाधिकारियों ने रामनामी दुपट्टा ओढ़ाकर किया नन्हें राम भक्तों का अभिनंदन, बच्चों ने जो उत्साह दिखाया वो प्रेरणादायी है : खंडेलवाल

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों में श्रद्धा हिलोरे मार रही है। शुक्रवार को स्लम एरिया बाबरिया बस्ती के बच्चों ने पहल करते हुए राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण राशि भेंट की। बस्ती के 17 बच्चों ने अपने जेबखर्च से 481 रुपए भेंट किए। इस पर विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर समर्पण निधि अभियान पदाधिकारियों ने बच्चों का रामनामी दुपट्टा ओढ़ाकर अभिनंदन किया।

अभियान के शहर संयोजक राकेश खंडेलवाल ने कहा कि यहां राशि का महत्व नहीं है। महत्व भावनाओं का है। बच्चों ने जो उत्साह दिखाया है वह प्रेरणादायी है। बच्चों का यह छोटा सा समर्पण रामसेतु निर्माण में गिलहरी की भांति अभिनंदनीय है।

उल्लेखनीय है कि विश्व हिंदू परिषद की ओर से इन दिनों घर-घर जाकर लोगों से संपर्क साधा जा रहा है और समर्पण राशि भी जुटाई जा रही है। शुक्रवार को विहिप के लोग रणजीत नगर स्थित स्वास्थ्य मंदिर पहुंचे तो बच्चों ने भी मंदिर के लिए राशि देने का निर्णय लिया। बच्चों ने आनन-फानन में 481 रुपए जुटा कर राम मंदिर निर्माण के लिए दिए। बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगाए।

इस अवसर पर शहर संयोजक राकेश खंडेलवाल, सह संयोजक मुकेश कुमार और संजय गुप्ता ने बच्चों से भगवान श्री राम और अयोध्या के बारे में सवाल भी किए और राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण की सूक्ष्म जानकारी भी दी। बाद में समर्पण राशि देने वाले बच्चों रेशमा, रानी,आरती, वीर, रामजाने, रामकली, पठानी, नैना, बलदेव, भवानी, पूनम, सनी, दुर्गा, रोशनी, दुगनी, नीया, राजा आदि का रामनामी दुपट्टा ओढ़ाकर अभिनंदन किया गया। साथ ही उन्हें सहयोग राशि के कूपन रसीद दी गईं। इस मौके पर डॉ. वीरेंद्र अग्रवाल, डॉ. सोनिया शर्मा, मनीष कुमार, कुलदीप सिंह, सुरेंद्रसिंह आदि ने भी सहयोग राशि भेंट की।
हर घर तक पहुंचने की रणनीति, अब तक 6 करोड़ जमा
राम मंदिर समर्पण निधि अभियान के तहत विहिप ने सभी घरों तक पहुंचने की रणनीति बनाई है। जिला संयोजक डॉ. सतीश भारद्वाज का कहना है कि महासंपर्क अभियान के दौरान हमारी कोशिश हर भारतीय तक पहुंचने की है। इसके लिए संगठन ने भरतपुर और धौलपुर जिले के 2361 गांव और 108 बस्तियों को चिन्हित कर कार्ययोजना बनाई है। महा संपर्क अभियान 15 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान लोगों से श्रद्धानुसार सहयोग राशि ली जा रही है। अब तक करीब 6 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। लक्ष्य 11 करोड़ का है। विहिप नेताओं का कहना है कि टारगेट का प्राप्त कर लेंगे।

हम किसी भी घर से नाउम्मीद नहीं हुए हैं। महा संपर्क अभियान के दौरान कार्यकर्ता अलग-अलग समूह बनाकर कॉलोनी, मोहल्ले, बस्ती और गांवों में पहुंच रहे हैं। 10, 100 और 1000 रुपए के कूपन तथा 2 हजार या इससे अधिक राशि रसीद के माध्यम से प्राप्त की जा रही है। दानदाता को आयकर अधिनियम की धारा 80 के तहत इनकम टैक्स में रिबेट मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें