स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण):जिले के 230 गांव जल्द होंगे स्वच्छ, 39.18 करोड़ रुपए मंजूर

भरतपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के 230 गांव बहुत जल्द स्वच्छ बन जाएंगे। - Dainik Bhaskar
जिले के 230 गांव बहुत जल्द स्वच्छ बन जाएंगे।

जिले के 230 गांव बहुत जल्द स्वच्छ बन जाएंगे। इसके लिए 39.18 करोड़ रुपए से इन गांवों में सामुदायिक शौचालय बनाने समेत कई काम कराए जाएंगे। इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) शुक्रवार को जिला स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की जिला स्तरीय कार्यकारी परिषद की बैठक में अनुमोदित कर दी गई।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुशील कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि जिन 230 गांवों में एसएलआरएम गतिविधियां चलेंगी वे 12 पंचायत समितियों के अधीन आते हैं। बैठक में जिले में नवसृजित पंचायत समिति उच्चैन और भुसावर में एसवीएम योजना कार्य के संचालन के लिए खाली ब्लॉक कार्डिनेटर लगाए जाने का अनुमोदन भी किया गया। इसके साथ ही जिला स्तर पर प्राप्त सामुदायिक स्वच्छता परिसरों के प्रस्तावों में से प्राथमिकता के आधार पर नव सृजित ग्राम पंचायतों और जिले को आवंटित लक्ष्य 107 में से शेष रहे विद्यालयों की स्वीकृतियां जारी की जाएंगी।

पहले मंजूर हो चुके सामुदायिक स्वच्छता परिसरों में से विवादित, स्थान उपलब्ध न होने के कारण संबंधित विकास अधिकारी की अभिशंषा के आधार पर उनके प्रस्ताव निरस्त किए जाएंगे। बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी साहब सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मनीष चौधरी, जिला समन्वयक रूचि फौजदार, महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक अमित गुप्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...