पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभी मास्क भी वैक्सीन है:26 नए रोगी मिले, मार्च में 3 और अब रोज मिल रहे औसत 12 पॉजिटिव

भरतपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले 99 दिन में सर्वाधिक 97 एक्टिव केस, 30 दिसंबर को भी इतने ही थे

जिले में अब करीब 5 गुना तेजी से कोरोना फैल रहा है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मार्च में जहां रोजाना औसतन 3 नए केस सामने आ रहे थे। वहीं अप्रैल के एक हफ्ते में ही यह आंकड़ा बढ़कर 12 तक पहुंच गया है। गुरुवार को भी 26 नए केस मिले हैं। पिछले एक हफ्ते में संक्रमित होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 95 तक पहुंच गया है। जबकि मार्च के 31 दिन में 70 ही लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे। जिले में इस समय 97 एक्टिव केस हैं। पिछले 100 दिन में यह सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 30 दिसंबर, 2020 को भी जिले में इतने ही एक्टिव केस थे।

इधर, कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने 250 बेड के क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्थाएं फिर से दुरुस्त कर दी गई हैं। सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि कोरोना की स्पीड बढ़ने की मुख्य वजह हमारी लापरवाही ही है। लोग मास्क लगाने, सार्वजनिक स्थानों पर एक-दूसरे से 2 गज दूरी बनाकर रखने में अभी भी गुरेज कर रहे हैं। जिले में अब तक 233013 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 9274 लोग संक्रमित पाए गए थे। अब तक 9057 लोग कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं।

जिले में अब ऐसे बढ़ रही कोरोना की रफ्तार

स्रोत : सीएमएचओ कार्यालय
स्रोत : सीएमएचओ कार्यालय

नीमदा गेट पर दो लाइब्रेरी सीज
भरतपुर|
कोरोना चिकित्सीय गाइडलाइन पालन नहीं करने पर नीमदा गेट स्थित यदुवंशी लाइब्रेरी एवं बीएसआर लाइब्रेरी को सीज किया है। निगम की टीमों द्वारा यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। नगर निगम आयुक्त गोयल ने बताया कि जब निगम की टीम इन दोनों लाइब्रेरी पर पहुंची तो यहां पढ़ रहे विद्यार्थियों ने मास्क नहीं पहन रखे थे। साथ ही दो गज की दूरी पर भी नहीं बैठे थे। इसके चलते दोनों को तत्काल सीज कर दिय गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें