पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशी का सविनय टीका:भरतपुर से डीग पहुंची कोराना की 300 डोज, खुशी ऐसी कि अगवानी कर बरसाए फूल

डीग (भरतपुर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीग। वैक्सीन के पहुंचने पर चिकित्सक और  स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन की अगवानी करते हुए। - Dainik Bhaskar
डीग। वैक्सीन के पहुंचने पर चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीन की अगवानी करते हुए।
  • डीग सीएचसी पर शनिवार को 100 स्वास्थ्य वर्करों को लगाएंगे टीके, दूसरा 28 दिन बाद

जिले के डीग में कोविड-19 वैक्सीन के टीके के आने का इंतजार खत्म हो गया। यहां शुक्रवार देर शाम वैक्सीन डीग पहुंच गई और शनिवार से टीकाकरण शुरू होगा। अब वैक्सीन के पहुंचने पर चिकित्सकों के साथ स्वास्थ्यकर्मियों ने वैक्सीन की अगवानी की। गुलाब के फूल बरसाए।

अब शनिवार को 100 मेडिकल स्टाफ सहित फ्रंटलाइन वर्करों को टीका लगाया जाएगा। सीएचसी डा. मान सिंह ने बताया वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए डीग सीएचसी पर डीप फ्रीजर सहित आईएलआर रखे गए हैं। इन आईएलआर और डीप फ्रीजर में 2 से 8 डिग्री सेल्सियस तक कोरोना वैक्सीन को रखा जा सकेगा। किसी तरह की गड़बड़ ना हो और डीप फ्रीजर चलते रहे इसके लिए बिजली चले जाने पर जनरेटर के भी इंतजाम किए गए हैं।

वैक्सीन पहुंची तो स्वास्थ्यकर्मियों ने एक-दूसरे को पहनाई माला
कोरोना वैक्सीन शुक्रवार सांय डीग सीएचसी पहुंची। वैक्सीन के गृह प्रवेश पर फूल बरसाने के साथ स्वास्थ्यकर्मियों ने एक-दूसरे को माला पहनाकर खुशी जाहिर की। भरतपुर से वैक्सीन की 300 डोज लेकर डीग पहुंचे डाॅ दीपक शर्मा का खंड मुख्य ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारी डाॅ. हिमांशु पाराशर की मौजूदगी में स्वास्थ्यकर्मियों ने स्वागत अभिनन्दन किया।

रिपोर्ट: अमित शर्मा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें